News Nation Logo
Banner

क्वांटास ने घरेलू यात्रा को बढ़ावा देने की घोषणा की

क्वांटास ने घरेलू यात्रा को बढ़ावा देने की घोषणा की

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 09 May 2022, 07:30:01 PM
Qanta announce

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

कैनबरा:   ऑस्ट्रेलियाई ध्वजवाहक कंपनी क्वांटास ने सोमवार को घोषणा की कि वह देश में आगामी सर्दियों के महीनों के दौरान घरेलू यात्रा को बढ़ावा देने के लिए सुपर सस्ती घरेलू उड़ानों की पेशकश करने वाले सैकड़ों पॉइंट प्लेन लॉन्च करने के लिए तैयार है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह कार्यक्रम एयरलाइन का नवीनतम प्रयास है, क्योंकि ग्राहकों ने कोविड -19 महामारी के दौरान बड़ी संख्या में अंक जमा किए हैं।

इस साल की शुरूआत में, एयरलाइन ने एक ग्रीन टियर कार्यक्रम पेश किया, जो ग्राहकों को उनके स्थायी विकल्पों के आधार पर फ्ऱीक्वेंट ़फ्लायर पॉइंट प्रदान करता है।

जून से ऑस्ट्रेलिया के राजधानी शहरों के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को इकोनॉमी सीटों की बुकिंग पर 30 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

इसके अतिरिक्त, 1,700 प्वाइंट प्लेन लॉन्च करने के लिए तैयार हैं, जहां हर सीट को लगातार यात्रियों का उपयोग करके खरीदा जा सकता है।

क्वांटास लॉयल्टी के सीईओ ओलिविया विर्थ ने सोमवार को कहा कि कार्यक्रम आने वाले महीनों में पूरे देश में पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद करेंगे।

हमने महामारी की शुरूआत के बाद से क्षेत्रीय यात्रा की मांग में भारी वृद्धि देखी है और ये पॉइंट प्लेन इस सर्दी में क्षेत्रीय ऑस्ट्रेलिया की खोज करने वाले हजारों यात्रियों की मदद करेंगे।

इसका मतलब यह है कि जेट-सेटर्स सिडनी और टाउन्सविले, क्वींसलैंड राज्य के एक छोटे से शहर के बीच उड़ान भरने के लिए ए41 डॉलर (29डॉलर) जितना कम भुगतान कर सकते हैं, जब अंक के साथ संयोजन के रूप में उपयोग किया जाता है।

ब्यूरो ऑफ इंफ्रास्ट्रक्च र एंड ट्रांसपोर्ट रिसर्च इकोनॉमिक्स के सबसे हालिया आंकड़ों से पता चला है कि घरेलू विमानन अभी भी पूर्व-महामारी के स्तर से काफी नीचे है।

फरवरी 2022 में, 2.69 मिलियन यात्रियों ने घरेलू यात्रा की, 2021 के फरवरी में 1.87 मिलियन से ऊपर, लेकिन महामारी के कारण व्यवधानों से पहले 2020 के फरवरी में 4.6 मिलियन से कम लोगों ने यात्रा की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 09 May 2022, 07:30:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.