logo-image

पुतिन ने बेनेट को सेंट पीटर्सबर्ग की यात्रा के लिए किया आमंत्रित

पुतिन ने बेनेट को सेंट पीटर्सबर्ग की यात्रा के लिए किया आमंत्रित

Updated on: 24 Oct 2021, 02:55 PM

तेल अवीव:

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सोची में अपनी पहली मुलाकात के बाद इजराइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट को देश की एक और यात्रा के लिए आमंत्रित किया है।

बेनेट के कार्यालय ने एक बयान में कहा, राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री और उनकी पत्नी को सेंट पीटर्सबर्ग शहर का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पुतिन ने बेनेट के सोची के ब्लैक सी रिसॉर्ट शहर से प्रस्थान करने से पहले शनिवार को बेनेट को फोन किया, जहां दोनों ने सीरिया, ईरान और द्विपक्षीय सहयोग पर पांच घंटे की बातचीत के लिए शुक्रवार को मुलाकात की।

बयान में कहा गया, राष्ट्रपति पुतिन ने सोची में प्रधानमंत्री बेनेट का हालचाल जाना और कल उनकी अच्छी और गहन मुलाकात के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

बेनेट ने गर्मजोशी भरे आतिथ्य और उनकी सहायक बैठक के लिए पुतिन को धन्यवाद दिया, जो प्रधानमंत्री के अनुसार, देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने में मदद करेगा।

बयान में कहा गया है, प्रधानमंत्री ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है और जवाब दिया कि उन्हें अनुवर्ती यात्रा करने में खुशी होगी।

जून में प्रधानमंत्री बनने के बाद बेनेट की रूस की यह पहली आधिकारिक यात्रा थी।

उनके पूर्ववर्ती बेंजामिन नेतन्याहू ने पुतिन के साथ कई बैठकें कीं थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.