logo-image

पंजाब मूल के ब्रिटिश और कनाडाई सांसदों ने की हिंसा पीड़ितों के लिए न्याय की मांग

पंजाब मूल के ब्रिटिश और कनाडाई सांसदों ने की हिंसा पीड़ितों के लिए न्याय की मांग

Updated on: 05 Oct 2021, 12:00 PM

चंडीगढ़:

पंजाब मूल के ब्रिटिश और कनाडाई सांसदों ने पीड़ितों के लिए न्याय की मांग करते हुए उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों के विरोध प्रदर्शन को परेशान करने वाला और विनाशकारी बताया है।

यूके की लेबर पार्टी के सांसद तनमनजीत सिंह ढेसी ने ट्वीट किया, लखीमपुर खीरी इंडिया में शांतिपूर्ण किसान विरोध कार्यकतार्ओं और अन्य लोगों के कुचले जाने की घटना के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ।

राजनेता ने कहा कि परिवारों के अपार नुकसान के लिए मेरी हार्दिक संवेदना। आशा है कि अधिकारी और मीडिया उनके साथ उचित व्यवहार करेंगे, क्योंकि वे अब न्याय के पात्र हैं।

कनाडा के सांसद टिम एस. उप्पल ने कहा कि वह प्रदर्शन कर रहे किसानों पर खुलेआम हमले के बारे में जानकर स्तब्ध हैं।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, जिम्मेदारों को न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाना चाहिए।

कनाडा की एक अन्य सांसद रूबी सहोता ने कहा कि विरोध करने वाले किसानों पर हुई हिंसा के बारे में जानकर मैं बहुत दुखी हूं।

उन्होंने ट्वीट किया, मारे गए और घायल हुए लोगों के परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है, मैं न्याय और जवाबदेही की बढ़ती मांग का समर्थन करती हूं।

इस बीच, कनाडाई सांसद प्रीत कौर गिल ने कहा कि यह बहुत परेशान करने वाला है और शांतिपूर्वक विरोध कर रहे चार किसानों की मौत की जांच होनी चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.