logo-image

इस्लामाबाद में धारा 144 लागू, कोर्ट में पेशी के लिए समर्थकों के साथ निकले इमरान खान

पाकिस्तान एक तरफ आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. वहीं, दूसरी ओर सियासी बवाल भी चरम पर है. बवाल पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को लेकर है. तोशखाना मामले को लेकर इमरान खान पर गिरफ्तारी वारंट है

Updated on: 18 Mar 2023, 12:32 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान एक तरफ आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. वहीं, दूसरी ओर सियासी बवाल भी चरम पर है. बवाल पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को लेकर है. तोशखाना मामले को लेकर इमरान खान पर गिरफ्तारी वारंट है. इसी मामले को लेकर इस्लामाबाद की एक जिला न्यायालय शनिवार को सुनवाई करने को लेकर तैयार है. बता दें कि इमरान खान पिछले कई सुनवाई में कोर्ट में पेश नहीं हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, आज इमरान खान कोर्ट में पेश हो सकते हैं. खबर आ रही है कि इमरान खान अपने आवास से  समर्थकों के साथ इस्लामाबाद की जिला और सत्र न्यायालय के लिए रवाना हो चुके हैं.

तोशाखाना मामले में इमरान खान पर केस दर्ज

इमरान खान पर तोशखाना मामले को लेकर लाहौर कोर्ट में भी मामला चल रहा है. लाहौर कोर्ट ने इस मामले को लेकर इमरान खान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. बीते दिनों पाकिस्तान पुलिस ने इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए उनके निजी आवास जमान पार्क पहुंची थी, लेकिन इमरान घर पर मौजूद नहीं थे. हालांकि, थोड़ी देर बाद ही इमरान खान ने पार्टी समर्थकों के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. मीडिया से मुखातिब होते हुए इमरान खान ने शहबाज और नवाज शरीफ पर कई आरोप लगाए थे. इमरान खान ने कहा था कि शहबाज सरकार उन्हें मरवाना चाहती है. इमरान खान की कोर्ट में पेशी से पहले इस्लामाबाद में धारा 144 लागू कर दी गई है. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान: अशोक गहलोत के नेतृत्व में लड़ा जाएगा 2023 का चुनाव, पार्टी ने किया खुलासा!

इस्लामाबाद में धारा 144 लागू

उधर, इस्लामाबाद के जी-11 में न्यायिक परिसर के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं. बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को सड़कों पर तैनात किया गया है.  साथ ही पूरे इस्लामाबाद धारा 144 लागू कर दी गई है. बताया जा रहा है कि इमरान खान दोपहर तीन बजे के आसपास इस्लामाबाद कोर्ट पहुंचेंगे. उसके बाद कोर्ट में सुनवाई होगी. 

इमरान खान पर अपनी संपत्ति छिपाने का आरोप

पीटीआई चीफ और पूर्व पीएम इमरान खान अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश (एडीएसजे) जफर इकबाल की अदालत में पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) कथित रूप से अपनी संपत्ति उजागरों के विवरण को छिपाने के लिए दायर शिकायत पर कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए पेश होने वाले हैं. पाकिस्तान अखबार के मुताबिक,इमरान खान पार्टी के कार्यकर्ताओं के के साथ ज़मान पार्क, लाहौर में अपने आवास से निकल चुके हैं और इस्लामाबाद के रास्ते में हैं. बताया जा रहा है कि इमरान खान सड़क मार्ग से इस्लामाबाद पहुंच रहे हैं. इस्लामाबाद पहुंचने के लिए उन्हें करीब चार घंटे का समय लग सकता है.

पीटीआई ने शेयर किए वीडियो
इमरान खान जब अपने समर्थकों के साथ घर से निकले तो बड़ी संख्या में भीड़ दिखाई दी. पीटीआई ने वाहन के अंदर से अपने समर्थकों को हाथ हिलाते हुए इमरान का एक वीडियो शेयर किया है.