logo-image

इस्लामाबाद में पीटीआई कार्यकर्ताओं ने पेड़, वाहनों में लगाई आग

इस्लामाबाद में पीटीआई कार्यकर्ताओं ने पेड़, वाहनों में लगाई आग

Updated on: 26 May 2022, 12:30 AM

इस्लामाबाद:

इस्लामाबाद के डी-चौक से पीटीआई कार्यकर्ताओं को हटाने के लिए इस्लामाबाद के अधिकारी एक अभियान शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं।

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामाबाद के आईजीपी ने शहर के प्रवेश बिंदुओं पर रेड जोन क्षेत्र में तैनात एक पुलिस बल को बुलाया है।

रेंजर्स को रेड जोन में तैनात कर दिया गया है, जबकि बैकअप भी मंगवा लिया गया है।

पीटीआई कार्यकर्ता काफी संख्या में संसद के सामने इस्लामाबाद के डी-चौक पर पहुंच गए हैं। पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसूगैस के गोले छोड़े, लेकिन सफलता नहीं मिली।

समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, पीटीआई कार्यकर्ताओं ने इलाके को अपने कब्जे में ले लिया है और पुलिस पेड़ों के पीछे हट गई है।

इससे पहले, इस्लामाबाद पुलिस ने एक बयान में कहा कि लॉन्ग मार्च प्रदर्शनकारियों ने ब्लू एरिया में पेड़ों और वाहनों में आग लगा दी थी।

पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, दमकल को बुलाया और कुछ जगहों पर आग बुझा दी गई, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने एक्सप्रेस चौक पर पेड़ों को फिर से आग लगा दी। रेड जोन में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

इस बीच, पीटीआई कार्यकर्ता दावा कर रहे हैं कि आग आंसूगैस के गोले दागने से लगी है।

पार्टी प्रमुख इमरान खान के नेतृत्व में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के काफिलों ने इस्लामाबाद पर अपना मार्च शुरू किया, देश के कुछ हिस्सों में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें हुईं, क्योंकि सरकार ने प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की।

पुलिस टीमें सड़कें बंद करने के अलावा पीटीआई कार्यकर्ताओं के घरों पर छापेमारी कर रही हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.