News Nation Logo
Banner

इमरान को अयोग्य करार देने के बाद पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 22 Oct 2022, 04:48:12 PM
Protest erupted

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

इस्लामाबाद:  

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को तोशाखाना संदर्भ से अयोग्य घोषित किए जाने के बाद, पीटीआई कार्यकर्ता पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) द्वारा जारी किए गए फैसले के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए देश भर में सड़कों पर उतर आए. मीडिया रिपोर्टों में यह जानकारी दी गई है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए जिला प्रशासन ने इस्लामाबाद की ओर जाने वाली तीन प्रमुख रास्तों को अवरुद्ध कर दिया है.

एक बड़े फैसले में, पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने शुक्रवार को पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान को अयोग्य घोषित कर दिया, उन्हें प्रधानमंत्री के रूप में अपने समय के दौरान तोशखाना उपहारों और उनकी बिक्री से आय का विवरण साझा नहीं करने का दोषी पाया. मुख्य चुनाव आयुक्त सिकंदर सुल्तान राजा की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय पीठ ने संविधान के अनुच्छेद 63 (पी) के तहत सर्वसम्मति से खान के खिलाफ फैसला सुनाया.

ईसीपी द्वारा घोषित निर्णय में, यह कहा गया है कि खान अब नेशनल असेंबली के सदस्य नहीं हैं और उनकी प्रतिक्रिया सही नहीं थी. फैसले के अनुसार, खान भ्रष्ट आचरण में शामिल थे और नेशनल असेंबली में उनकी सीट खाली घोषित कर दी गई. द न्यूज ने बताया कि फैसले में खान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने का भी आह्वान किया गया है.

First Published : 22 Oct 2022, 04:48:12 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.