logo-image

श्रीलंका के PM आवास को प्रदर्शनकारियों ने बनाया पिकनिक स्पॉट, बना रहे खाना  

प्रदर्शनकारियों को प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे के आवास के परिसर में कैरम खेलते, आराम से लेटे और घूमते भी देखा गया.

Updated on: 10 Jul 2022, 10:31 PM

कोलंबो:

श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे (Ranil Wickremesinghe) के आधिकारिक आवास 'टेम्पल ट्री' (Temple Tree) पर कब्जा करने वाले प्रदर्शनकारी वहां डेरा डाले हुए हैं और कोलंबो (Colombo) में परिसर के अंदर खाना बनाना शुरू कर दिया है. श्रीलंकाई पीएम के घर के अंदर एक प्रदर्शनकारी ने कहा, "हम प्रदर्शनकारियों ने खाना बनाना शुरू कर दिया है, हम पीएम के घर के अंदर हैं. हमने पीएम विक्रमसिंघे और राष्ट्रपति राजपक्षे (president gotabaya rajapaksa) के इस्तीफे के लिए संघर्ष किया है. हम परिसर से तभी निकलेंगे जब वे इस्तीफा देंगे."

प्रदर्शनकारियों को प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे के आवास के परिसर में कैरम खेलते, आराम से लेटे और घूमते भी देखा गया. "श्रीलंकाई पीएम के आधिकारिक आवास 'टेंपल ट्री' के अंदर के दृश्य, जहां प्रदर्शनकारी कैरम खेल रहे हैं, इत्मीनान से लेटे हुए हैं और परिसर में घूम रहे हैं. शनिवार को श्रीलंकाई पीएम रानिल विक्रमसिंघे के आवास पर प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने धावा बोल दिया था.

हजारों प्रदर्शनकारियों ने कोलंबो की राजधानी में श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के आधिकारिक आवास पर धावा बोल दिया, जिससे उन्हें एक अज्ञात स्थान पर भागने के लिए मजबूर होना पड़ा. प्रदर्शनकारियों ने "घर जाना होगा" जैसे नारेबाजी की और उनके इस्तीफे की मांग की. प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के निजी आवास में भी आग लगा दी.

गोटबाया 13 जुलाई को राष्ट्रपति पद से इस्तीफा देंगे जबकि रानिल विक्रमसिंघे शनिवार को यानी 10 जुलाई को श्रीलंका के प्रधानमंत्री के रूप में पद छोड़ देंगे.