News Nation Logo

क्वीन एलिजाबेथ II के पति प्रिंस फिलिप का 99 साल की उम्र में निधन

प्रिंस फिलिप का तबियत बिगड़ने पर कुछ दिन पहले अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया है. उनके अस्वस्थ्य महसूस करने के बाद उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती किया गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 09 Apr 2021, 05:14:44 PM
1

Prince Philip (Photo Credit: News Nation)

दिल्ली :

ब्रिटेन (Britain) की महारानी एजिलाबेथ द्वितीय के पति प्रिंस फिलिप का 99 वर्ष के उम्र में आज निधन हो गया.  प्रिंस फिलिप का तबियत बिगड़ने पर कुछ दिन पहले अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया है. उनके अस्वस्थ्य महसूस करने के बाद उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती किया गया था. बकिंघम पैलेस से मिली जानकारी के अनुसार प्रिंस फिलिप को मंगलवार शाम को निजी किंग एडवर्ड VII अस्पताल में भर्ती कराया गया था. फिलिप के चिकित्सक की सलाह पर उन्हें एहतियातन भर्ती किया गया था . फिलिप 2017 में अपने सार्वजनिक कर्तव्यों से सेवानिवृत्त हो गए थे.

ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग के नाम से जाने जाने वाले फिलिप 2017 में अपने सार्वजनिक कर्तव्यों से सेवानिवृत्त हो गए थे और वह सार्वजनिक तौर पर कभी-कभार ही नजर आते हैं. प्रिंस फिलिप को ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग (Duke of Edinburgh) का सम्मान हासिल था. लंदन स्थित बकिंघम पैलेस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. ब्रिटेन के शाही परिवार ने अपने बयान में बताया कि प्रिंस फिलिप का निधन विंडसर कैसल में हुआ है. फ्लिप ने 9 अप्रैल की सुबह विंडसर कैसल में आखिरी सांस ली.

First Published : 09 Apr 2021, 04:53:11 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.