News Nation Logo
Banner

यूनाइटेड किंगडम के अगले राजा प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना वायरस की चपेट में, पढ़ें पूरी खबर

ब्रिटिश मीडिया ने बताया कि ब्रिटेन के शाही परिवार के सदस्य प्रिंस चार्ल्स को कोविड-19 वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. ब्रिटिश मीडिया ने बताया कि प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. जबकि उनकी पत्नी कैमिला का टेस्ट निगेटिव आया है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 25 Mar 2020, 05:13:50 PM
prince charles

प्रिंस चार्ल्स (Photo Credit: ट्विटर)

नई दिल्ली:

यूनाइटेड किंगडम के होने वाले राजा प्रिंस चार्ल्स भी कोरोनावायरस (Corona Virus) की मार से नहीं बच पाए हैं. यूके मीडिया ने इस बात का खुलासा किया है कि अब प्रिंस चार्ल्स भी दुनिया भर में फैली महामारी कोरोनावायरस (Corona Virus) के संक्रमण की जद में आ गए हैं. प्रिंस चार्ल्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई आई है और उनकी पत्नी कैमिला इस समय आइसोलेनश में हैं. 

ब्रिटिश मीडिया ने बताया कि ब्रिटेन के शाही परिवार के सदस्य प्रिंस चार्ल्स को कोविड-19 वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. ब्रिटिश मीडिया ने बताया कि प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. जबकि उनकी पत्नी कैमिला का टेस्ट निगेटिव आया है. दोनों को स्कॉटलैंड के एक सेल्फ आइसोलेशन होम में भर्ती किया गया है. ब्रिटिश मीडिया के अनुसार ब्रिटेन में कोरोना वायरस के अब तक 8 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. अब तक 422 लोगों की मौत हो चुकी है. 

कई देशों में कोविड -19 से मृतकों की संख्या  हजार से ऊपर जा पहुंची है
आपको बता दें कि यूके में मौजूदा समय कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 8,077 तक जा पहुंची है जिनमें से 422 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 135 अभी तक ब्रिटेन में ठीक होकर आइसोलेशन होम्स से अपने घर गए हैं वहीं अभी भी 7,520 मरीजों का इलाज किया जा रहा है. ब्रिटेन के एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि सरकार और डॉक्टरों की सलाह के मुताबिक, प्रिंस चार्ल्स और उनकी पत्नी कैमिला सेल्फ आईसोलेशन में हैं. एनएचएस द्वारा एबरडीनशायर में परीक्षण किए गए जहां उन्होंने परीक्षण के लिए आवश्यक मानदंडों को पूरा किया. आपको बता दें कि प्रिंस तक यह वायरस कैसे पहुंचा इस बात का पता लगाना भी बहुत मुश्किल है. कोरोना वायस से अब तक चीन, इटली, फ्रांस, स्पेन और ईरान में 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 562
वहीं अगर भारत की बात करें तो कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 562 तक जा पहु्ंची है. महाराष्ट्र में कोरोनावायरस (Corona Virus) के 5 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. नए मामलों के साथ राज्य में संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या 112 हो गई है. यह जानकारी स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को दी. सांगली जिले के इस्लामपुर के एक ही परिवार के पांच सदस्यों का टेस्ट पॉजीटिव आया है और उनका इलाज चल रहा है. वहीं पूरी तरह से ठीक हो चुके दो मरीजों को बुधवार को पुणे के नायडू अस्पताल से छुट्टी मिलने की संभावना है.

First Published : 25 Mar 2020, 04:37:35 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×