logo-image
लोकसभा चुनाव

Modi In Austria: ऑस्ट्रिया में भी मोदी-मोदी, स्वागत में 'वंदे मातरम्' से गूंजी वियना की धरती, अद्भुत है Video!

Modi In Austria: ऑस्ट्रियाई लोगों में पीएम मोदी के दौरे को लेकर जबरदस्त उत्साह दिख रहा है. जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एयरपोर्ट से होटल रिट्स-कार्लटन पहुंचे तो वहां उनका संगीतमय स्वागत हुआ.

Updated on: 10 Jul 2024, 05:51 PM

New Delhi:

Modi In Austria: रूस के बाद अब ऑस्ट्रिया में भी 'मोदी-मोदी' की गूंज सुनाई दे रही. ऑस्ट्रिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दो दिवसीय दौरा है. पीएम मोदी बुधवार को ऐतिहासिक दौरे पर ऑस्ट्रिया के वियना पहुंचे, जहां उनका भव्य स्वागत हुआ. ऑस्ट्रियाई लोगों में पीएम मोदी के दौरे को लेकर जबरदस्त उत्साह दिख रहा है. जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एयरपोर्ट से होटल रिट्स-कार्लटन पहुंचे तो वहां उनका संगीतमय स्वागत हुआ. ऑस्ट्रियाई कलाकरों ने पीएम मोदी के स्वागत में भारतीय राष्ट्रीय गीत 'वंदे मांतरम्' को गाया और उसकी धुन बजाई. इस दौरान ऐसा लगा रहा था कि वियना की पूरी धरती वंदे मातरम् से गूंज रही हो. अब गौरवान्वित करने वाले इस पल का एक अद्भुत वीडियो सामने आया है.

पीएम मोदी ने शेयर किया वीडियो

ऑस्ट्रियाई कलाकारों के मुख से वंदे मातरम् को सुन कर पीएम मोदी गदगद हो गए. पीएम मोदी ने इस संगीतमय स्वागत का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया है. उन्होंने वीडियो को पोस्ट करते हुए एक्स पर लिखा, 'ऑस्ट्रिया अपनी जीवंत संगीत संस्कृति के लिए जाना जाता है. वंदे मातरम के इस अद्भुत गायन के जरिए मुझे इसकी झलक मिली!'

यहां देखें- वीडियो

वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे ऑस्ट्रियाई कलाकार ने पीएम मोदी के स्वागत में वंदे मातरम् गाया और उसकी धुन बजाई. इस वीडियो को देखकर हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा. 2 मिनट से ज्यादा के वीडियो में ऑस्ट्रियाई कलाकारों ने धमाकेदार परफॉर्मेंस दी. 

परफॉर्मेंस को पीएम ने बताया 'एक्सलेंट'

पीएम मोदी के स्वागत में गाया गया 'वंदेमातरम' का ये वीडियो आपके दिल को छू लेगा. वीडियो के आखिर में दिखता है कि ऑस्ट्रियाई कलाकारों के मुख से वंदे मातरम् को सुनकर पीएम मोदी किस तरह से खुश नजर आए. उन्होंने ऑस्ट्रियाई कलाकारों की परफॉर्मेंस को 'एक्सलेंट' बताया. इसके बाद पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठता है.  इस दौरान हॉल में बड़ा ही अद्भुत नजारा दिखता है.

भारत के संस्कृति दूत विजय उपाध्याय ने भी इस स्वागत में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने पूरे कार्यक्रम का नेतृत्व किया, जिसमें म्यूजिकल बैंड के कलाकार शामिल थे. बता दें कि पीएम मोदी मॉस्को से यहां पहुंचे. बीते 40 से अधिक वर्षों में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यह पहली यात्रा है. पीएम मोदी 41 साल बाद ऑस्ट्रिया जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं. इससे पहले इंदिरा गांधी 1983 में ऑस्ट्रिया दौरे पर गई थीं.