News Nation Logo
Banner

भूटान के प्रधानमंत्री ने कोरोना टीकाकरण अभियान के लिए मोदी को दी बधाई

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत की जनता को आज के देशव्यापी कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरूआत के लिए बधाई देता हूं. उम्मीद है कि हमें महामारी से मिले कष्टों से राहत मिलेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 16 Jan 2021, 11:10:06 PM
pm modi with bhutan pm

पीएम मोदी (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली :

भूटान के प्रधानमंत्री लोटे त्सरिंग ने शनिवार को भारत में कोविड-19 टीकाकरण अभियान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी. भूटान के प्रधानमंत्री ने जनता के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए एक ट्वीट किया. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत की जनता को आज के देशव्यापी कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरूआत के लिए बधाई देता हूं. उम्मीद है कि हमें महामारी से मिले कष्टों से राहत मिलेगी.

भारत ने शनिवार को दुनिया का सबसे बड़ा कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महामारी को समाप्त करने के उद्देश्य से अभियान शुरू किया, जिसकी वजह से अब तक देश में 1,05,42,841 लोग संक्रमित हुए और 1,52,093 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है.

डिजिटल माध्यम से देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत बहुत कम समय में दो 'मेड-इन-इंडिया' टीके बनाने में कामयाब रहा, जिसमें आमतौर पर वर्षों लगते हैं. ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने इस महीने की शुरूआत में दो वैक्सीन 'कोविशिल्ड' और 'कोवैक्सीन' को आपातकालीन उपयोग के लिए मंजूरी दी थी.

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और एस्ट्राजेनेका ने 'कोविशिल्ड' वैक्सीन विकसित की है, जिसका निर्माण भारत में पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा किया गया है, जबकि भारत बायोटेक ने 'कोवैक्सीन' बनाई है.

First Published : 16 Jan 2021, 11:10:06 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×