logo-image

डबल धमाकों से दहला पाकिस्तान, बलूचिस्तान में 52 की मौत, खैबर पख्तूनख्वा में भी कई की गई जान

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में भीषण धमाका हुआ है, जिसमें  25 लोगों की मौत हो गई. वहीं, 70  लोग घायल हुए हैं. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसमें कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है.

Updated on: 29 Sep 2023, 03:32 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान दो धमाकों से दहल उठा. बलूचिस्तान में भीषण धमाके में  अभी तक 52 लोगों की मौत हो गई. वहीं, 100  लोग घायल हुए हैं. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसमें कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं,खैबर पख्तूनख्वा में आत्मघाती धमाका हुआ. इसमें भी मरने वालों की संख्या दो अंकों में बताई जा रही है. हालांकि, अभी तक खैबर पख्तूनख्वा में हुए धमाके की जानकारी विस्तार में नहीं है, लेकिन बताया जा रहा हैकि खैबर पख्तूनख्वा में जोरदार धमाका हुआ है.

धमाका बलूचिस्तान के जिला मस्तुंग के अल-फलाह मस्जिद के पास ईद मिलाद-उल-नबी के जुलूस के दौरान हुआ. जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को साप्ताहिक ईद की नमाज के दौरान यह धमाका हुआ. बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग नमाज अता करने के लिए मस्जिद पहुंचे थे. इसी दौरान जुलूस को निशाना बनाकर धमाका किया गया. मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है. घायलों को अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के लोग भी दहल उठे.  एक अधिकारी के मुताबिक, विस्फोट एक मस्जिद के पास हुआ.

हालांकि, धमाके की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है. मस्तुंग में पिछली बार हुए बड़े बम विस्फोट की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट के पाकिस्तान चैप्टर ने ली थी, लेकिन इस बार के धमाके की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है. आशंका है कि इस्लामिक स्टेट के पाकिस्तानी चैप्टर ने ही इस बार भी जोरदार धमाका किया है. 

यह भी पढ़ें: Pakistan: टीवी डिबेट में जमकर चले लात-घूंसे, इस बात को लेकर आपस में भिड़े दो पैनेलिस्ट

किसी संगठन ने नहीं ली जिम्मेदारी

वहीं, बलूचिस्तान के सूचना मंत्री जान अचकजई ने कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है. फिलहाल किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है. राहत और बचाव कार्य जारी है. घायलों को क्वेटा के अलग-अलग अस्पतालों में भेजा जा रहा है. फिलहाल इलाके में सर्चिंग अभियान तेज कर दिया गया गया है.