logo-image

यूक्रेन के राष्ट्रपति Volodymyr Zelenskyy देश के साथ भी दिखा रहे हैं 'हीरोपंती'

वोलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) सिनेमाजगत से ताल्लुक रखते हैं. वह यूक्रेन के राष्ट्रपति बनने से पहले एक्टर और कॉमेडियन थे

Updated on: 25 Feb 2022, 05:33 PM

नई दिल्ली:

रूस कल यानी 24 फरवरी से यूक्रेन (Ukraine) में तबाही मचाए हुए है. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के आदेश के बाद से रूस की सेना लगातार ही यूक्रेन (Ukraine) पर हमला कर रही है. ऐसे में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) ने वहां के आम लोगों को भी हथियार थमा दिए हैं. वहां जो कुछ भी हो रहा है वो बहुत ही भयानक है. ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) हैं कौन जो रूस से पंगा ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें: बाल-बाल बचीं उर्वशी रौतेला, Ukraine में कर रही थीं शूटिंग

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Володимир Зеленський (@zelenskiy_official)

वोलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) सिनेमाजगत से ताल्लुक रखते हैं. वह यूक्रेन के राष्ट्रपति बनने से पहले एक्टर और कॉमेडियन थे. इंस्टाग्राम पर भी वोलोडिमिर जेलेंस्की की फॉलोइंग जबरदस्त है. उनका इंस्टाग्राम अकाउंट देखकर तस्वीरों से आज भी लगता है कि वो किसी फिल्म की हैं. वोलोडिमिर की तस्वीरें देखकर लगता है कि वो अभी भी अपने अंदर के एक्टर को जिंदा रखे हैं. 25 जनवरी 1978 को जन्में वोलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) के माता-पिता यहूदी हैं. वोलोडिमिर जेलेंस्की का बचपन मंगोलिया में बीता था. उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद अपना करियर बतौर कॉमेडियन शुरू किया. जेलेंस्की को थिएटर का भी 
शौक था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Володимир Зеленський (@zelenskiy_official)

17 साल की उम्र में वोलोडिमिर जेलेंस्की 1997 में परफॉर्मेंस ग्रुप, क्वार्टल 95, KVN के फाइलन में नजर आए थे. 2003 में Kvartal 95 ने यूक्रेन के टीवी चैनल के लिए एक के बाद एक कई टीवी शोज प्रोड्यूस किए. वोलोडिमिर जेलेंस्की फीचर फिल्म लव इन द बिग सिटी में भी दिखाई दिए थे. इस फिल्म के सीक्वल में भी वोलोडिमिर जेलेंस्की ने काम किया था. वोलोडिमिर जेलेंस्की यूक्रेनी टेलीविजन के सबसे सफल कलाकारों में से एक थे.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Володимир Зеленський (@zelenskiy_official)

वोलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) बतौर अभिनेता ऑफिस रोमांस और नो लव इन दा सिटी जैसी फिल्मों में नजर आए थे. साल 2012 में वोलोडिमिर जेलेंस्की की फिल्म Rzhevsky Versus Napoleon रिलीज हुई थी जो कि हिट साबित हुई.  वोलोडिमिर जेलेंस्की सर्वेंट ऑफ द पीपल नाम के शो में यूक्रेन के राष्ट्रपति का किरदार भी निभा चुके हैं.