logo-image

डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया हुए कोरोना पीड़ित, चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग ने की ये कामना

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कोरोना वायरस से संक्रमित अपने अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया के शीघ्र स्वस्थ होने की शनिवार को कामना की.

Updated on: 03 Oct 2020, 06:24 PM

बीजिंग:

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कोरोना वायरस से संक्रमित अपने अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया के शीघ्र स्वस्थ होने की शनिवार को कामना की. ट्रंप ने अपने संक्रमित हो जाने के बारे में शुक्रवार को ट्विटर पर जानकारी दी थी. इसके बाद दुनिया भर के नेताओं ने उनके स्वस्थ होने की कामना करते हुए अपने संदेश भेजे हैं.

सरकारी शिन्हुआ समाचार एजेंसी की खबर के मुताबिक शी ने ट्रंप को भेजे अपने संदेश में कहा ट्रंप और मेलानिया के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बारे में जान कर उन्होंने (शी) और उनकी पत्नी पेंग लियुआन ने सहानुभूति प्रकट की है तथा उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

इसे भी पढ़ें:CPEC ने पाकिस्तान में न तो विकास को बढ़ावा दिया न रोजगार

इससे पहले, चीनी राजनयिकों ने भी ट्रंप और अमेरिका की प्रथम महिला के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. अमेरिका में नियुक्त राजदूत चीनी राजदूत सी. तियानकाई ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘राष्ट्रपति ट्रंप और अमेरिका की प्रथम महिला के शीघ्र और पूरी तरह से स्वस्थ होने की मैं कामना करता हूं.’’

चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा, ‘‘राष्ट्रपति (ट्रंप) और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया के संक्रमित होने के बारे में जान कर दुख हुआ. दोनों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं.’’