logo-image

इस देश के राष्ट्रपति ने निकाला कोरोना का 'इलाज', वोडका पीए क्योंकि...

बेलारुस में कोरोना के खतरे के बावजूद पूरे धूम धड़ाके से बेलारुसियन प्रीमियर लीग के मैच खेले जा रहे हैं और हैरान करने वाली बात ये कि इन खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए यहां सैकड़ों की संख्या में दर्शक भी स्टेडियम में मौजूद होते हैं.

Updated on: 07 Apr 2020, 05:19 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस(Coronavirus) का कहर दुनिया के कुछ एक मुल्क को छोड़ दे तो हर जगह बरपा है. इसके बावजूद यूरोप का एक ऐसा देश है जहां पर लोगों को कोरोना का कोई डर नहीं है, बावजूद इसके कि वहां भी कोरोना ने दस्तक दे रखा है. वो देश है बेलारुस का. बेलारुस में कोरोना के खतरे के बावजूद पूरे धूम धड़ाके से बेलारुसियन प्रीमियर लीग के मैच खेले जा रहे हैं और हैरान करने वाली बात ये कि इन खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए यहां सैकड़ों की संख्या में दर्शक भी स्टेडियम में मौजूद होते हैं. सोचने वाली बात है कि यहां की सरकार क्या कर रही है. तो सरकार के बारे में जाकर तो और हैरानी होगी.

बेलारूस के राष्ट्रपति अलेग्जेंडर लूकाशेंको (alexander lukashenko) जिनके हाथ में देश की कमान है वो भी हॉकी खेलते नजर आए. जब इनसे पत्रकारों ने पूछा कि कोरोना पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है और आपके यहां कोई कदम ही नहीं उठाया गया. तो उनका जवाब बेहद ही हैरान करने वाला था. उन्होंने कहा,'कोरोना के डर से घुटनों पर आने से बेहतर है खड़े होकर मौत का मुकाबला किया जाए.'

बेलारूस में नहीं थमी जिंदगी 

राष्ट्रपति लूकाशेंको का बयान उस वक्त आया है जब उनके देश में कोरोना के 700 मरीज सामने आए हैं. जबकि 24 घंटे में 125 नए केस आए हैं. जबकि 13 लोगों की जान जा चुकी है. बावजूद इसके बेलारूस में जिंदगी थमी नहीं है.

इसे भी पढ़ें:CIA ने अमेरिका को कोरोना को लेकर पहले ही दी थी चेतावनी, चीन को लेकर किया कई खुलासा

यहां पर स्कूल-कॉलेज और दफ्तरों से लेकर रेस्तरां. क्लब और बार तक खुले हुए हैं. इतना ही नहीं बेलारूस के राष्ट्रपति लूकाशेंको ने तो ये कहकर पूरी दुनिया को हैरान कर दिया है कि वोडका पीकर वायरस को दूर भगाया जा सकता है.

बेलारूस के राष्ट्रपति ने कहा वोडका पीए और हाथ धोए

लूकाशेंको का कहना है कि वोडका पीकर और उससे हाथ धोकर कोरोना से बचा जा सकता है. वोडका इस वायरस के लिए जहर है. हालांकि उन्होंने कहा कि काम पर जाते वक्त ड्रिंक बिल्कुल ना करें. हफ्ते में 2-3 बार इसका इस्तेमाल करें.

और पढ़ें:कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए जापान में 1,000 अरब डॉलर का पैकेज, आपातकाल का ऐलान

कोरोना बीमारी नहीं बल्कि मन की विकृति है, जिसे मन को मजबूत करके ही हराया जा सकता 

वहीं जिस वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है उसे लेकर लूकाशेंको का ये कहना कि कोरोना बीमारी नहीं बल्कि मन की विकृति है, जिसे मन को मजबूत करके ही हराया जा सकता है. अब लूकाशंको के बयान पर आप क्या कहेंगे वो आप तय कीजिए. लेकिन घर में रहिए और सुरक्षित रहिए...क्योंकि कोरोना को इसी तरह मात दिया जा सकता है.