logo-image

यूक्रेन पर परमाणु हमले की तैयारी ! पुतिन ने परिवार को भेजा साइबेरिया

मॉस्को ने यूक्रेन पर अपनी हाइपरसोनिक मिसाइल का इस्तेमाल करने का दावा किया है. डेली मेल ने बताया कि सभी संकेतों के साथ कि पुतिन परमाणु युद्ध की ओर बढ़ रहे हैं.

Updated on: 20 Mar 2022, 10:44 AM

highlights

  • रूस-यूक्रेन युद्ध 25वें दिन में किया प्रवेश
  • परमाणु युद्ध को लेकर तैयारी में जुटे पुतिन
  • सुरक्षा के लिए अपने परिवार को साइबेरिया भेजा

मास्को:

Russia-Ukraine War : रूस-यूक्रेन युद्ध 25वें दिन में प्रवेश कर चुका है. यूक्रेन के कई शहरों में लगातार लड़ाई जारी है. रूस ने यूक्रेन के शहर मारियुपोल को चारों तरफ से घेर रखा है और वहां लगातार हमले किए जा रहे हैं. इस बीच ब्रिटेन की कई मीडिया रिपोर्टों में टेलीग्राम चैनलों के हवाले से दावा किया गया है कि यूक्रेन के साथ बढ़ते तनाव के बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने परमाणु युद्ध से लोगों को निकालने का अभ्यास करने का आदेश दिया है. इतना ही नहीं सुरक्षा के लिए अपने परिवार को साइबेरिया भेज दिया है. वर्तमान में बातचीत के साथ-साथ रूस-यूक्रेन युद्ध जारी है.

यह भी पढ़ें : इमरान को विपक्ष की धमकी, कहा-अविश्वास प्रस्ताव पास करो या रोकेंगे OIC की बैठक

मॉस्को ने यूक्रेन पर अपनी हाइपरसोनिक मिसाइल का इस्तेमाल करने का दावा किया है. डेली मेल ने बताया कि सभी संकेतों के साथ कि पुतिन परमाणु युद्ध की ओर बढ़ रहे हैं. परमाणु निकासी अभ्यास की रिपोर्ट ने क्रेमलिन के अधिकारियों को झकझोर दिया है. दावों के अनुसार, क्रेमलिन के वरिष्ठ राजनीतिक हस्तियों को खुद पुतिन ने चेतावनी दी है कि वे परमाणु युद्ध की तैयारी में कैसे बचें इसके लिए अभ्यास की तैयारी की जा रही है. पूर्व राष्ट्रपति दिमित्री मेदवेदेव, जिनकी अब सुरक्षा की भूमिका है, संसद के दो सदनों के वक्ताओं के साथ व्याचेस्लाव वोलोडिन और वेलेंटीना मतविएन्को को परमाणु युद्ध के बारे में बताया गया है. 


कहां हैं पुतिन के परिवार के सदस्य ?

फिलहाल पुतिन के परिवार के सदस्यों के बारे में बहुत कुछ नहीं पता है, लेकिन जब से रूस-यूक्रेन युद्ध शुरू हुआ, रिपोर्टों में दावा किया गया कि पुतिन ने अपने परिवार के सदस्यों को साइबेरिया के तेह अल्ताई पर्वत में एक हाई-टेक भूमिगत बंकर में स्थानांतरित कर दिया है. 

पुतिन की खतरनाक योजना की तैयारी

पुतिन के पास एक खतरनाक योजना तैयार है और यह कोई रहस्य नहीं है. परमाणु युद्ध के लिए रूस के पास डूम्सडे विमान हैं जिनका उपयोग पुतिन और उनके करीबी सहयोगियों द्वारा परमाणु युद्ध में किया जाएगा. एक स्काई बंकर भी डूम्सडे प्लान के तहत था, लेकिन माना जाता है कि यह अभी तैयार नहीं हुआ है.