logo-image

पुतिन जेलेंस्की के बीच एक बैठक की चर्चा करना जल्दबाजी होगी : क्रेमलिन

पुतिन जेलेंस्की के बीच एक बैठक की चर्चा करना जल्दबाजी होगी : क्रेमलिन

Updated on: 22 Mar 2022, 11:20 AM

मास्को:

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और उनके यूक्रेनी समकक्ष व्लोदिमिर जेलेंस्की के बीच एक बैठक के बारे में चर्चा करना जल्दबाजी होगी, क्योंकि मॉस्को-कीव में चल रहे युद्ध में शांति वार्ता में अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है। ये जानकारी क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पेसकोव के हवाले से एक ब्रीफिंग में कहा, दोनों राष्ट्रपतियों के बीच संभावित बैठक पर चर्चा करने में सक्षम होने के लिए, आपको सबसे पहले अपना होमवर्क करना होगा।

उन्होंने कहा, अभी तक (वार्ता प्रक्रिया में) कोई महत्वपूर्ण प्रगति नहीं हुई है। राष्ट्रपतियों ने अभी तक कोई समझौता पास नहीं किया है।

यूक्रेन और रूस के प्रतिनिधिमंडलों ने 28 फरवरी से युद्ध के संभावित अंत की तलाश के लिए बेलारूस में व्यक्तिगत रूप से बातचीत के 3 दौर आयोजित किए हैं।

दोनों पक्षों ने 14 मार्च को वीडियो लिंक के जरिए चौथे दौर की बातचीत शुरू की।

पिछले हफ्ते यूक्रेन के राष्ट्रपति के सलाहकार मायखाइलो पोडोल्याक ने कहा कि जेलेंस्की आने वाले दिनों में पुतिन के साथ बातचीत कर सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.