logo-image

दक्षिण कोरिया ने अपने राष्ट्रपति की ईरान पर टिप्पणी पर दिया जवाब

दक्षिण कोरिया ने अपने राष्ट्रपति की ईरान पर टिप्पणी पर दिया जवाब

Updated on: 17 Jan 2023, 12:20 PM

सोल:

दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा के दौरान ईरान के बारे में राष्ट्रपति यून सुक येओल की हालिया टिप्पणी तेहरान और सोल के संबंधों के लिए अप्रासंगिक थी। इसे एक राजनयिक विवाद में फैलने से रोकने के लिए एक स्पष्ट प्रयास था।

इस सप्ताह की शुरूआत में संयुक्त अरब अमीरात में दक्षिण कोरियाई सैनिकों से बात करते हुए यून ने संयुक्त अरब अमीरात-ईरान संबंधों की तुलना दक्षिण और उत्तर कोरिया से की और कहा कि संयुक्त अरब अमीरात का दुश्मन और सबसे बड़ा खतरा ईरान है।

योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया कि, इसके जवाब में, ईरानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह यून द्वारा दखल देने वाली टिप्पणियों को देख रहा है और उसका पीछा कर रहा है और विदेश मंत्रालय से स्पष्टीकरण की प्रतीक्षा कर रहा है।

मंत्रालय ने कहा, 1962 में ईरान के साथ राजनयिक संबंध स्थापित करने के बाद से हमारे देश ने ईरान के साथ लंबे समय तक मैत्रीपूर्ण और सहकारी संबंध बनाए रखा है और ईरान के साथ मैत्रीपूर्ण द्विपक्षीय संबंधों को विकसित करने की हमारी प्रतिबद्धता ²ढ़ है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.