logo-image

रूस में डरावना का मंजर! एकाएक छाया अंधेरा, अचानक गूंजने लगी दहशत भरी आवाजें...

यूं अचानक रूस में अंधेरा क्यों पसर गया? जोर-जोर से आवाजें क्यों गूंजने लगी. करीब से पढ़िए इस खौफनाक मंजर को...

Updated on: 26 Sep 2023, 06:17 PM

नई दिल्ली:

रूस में अचानक अंधेरा छा गया.. आसमान में रहस्यमयी आवाजें गूंजने लगी, फिर एक चमकदार रौशनी ने हर किसी को दहला दिया. दरअसल ये दहशतनुमा मंजर रूस के कुर्स्क क्षेत्र के कई गांवों में तब पेश आया, जब इलाके में अचानक बिजली गुल हो गई. मालूम चला कि यूक्रेन की सीमा से लगे इस क्षेत्र में लगे पॉवर सबस्टेशन पर दरअसल यूक्रेनी ड्रोन का हमला हुआ है. हालांकि हमले में किसी भी तरह का जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है... चलिए जानें कब-कैसे-क्या हुआ...

घटना की ज्यादा जानकारी देते हुए, कुर्स्क के गवर्नर रोमन स्टारोवोइट ने बताया कि सुबह के वक्त, एक यूक्रेनी ड्रोन ने कोरेनेव्स्की के स्नागोस्ट गांव में एक विस्फोटक हमला किया, जिसमें बिजली सबस्टेशन बुरी तरह ध्वस्त हो गया. इस हमले के बाद, इलाके के सात बस्तियों की बिजली गुल हो गई. इस मंजर को देख काफी लोग दहशत में थे. 

बिजली गुल...

हालांकि इस विस्फोटक हमले में किसी भी निवासी को किसी तरह की चोट नहीं पहुंची. वहीं फिलहाल बिजली को सुचारू ढंग से ठीक करने का काम तेजी से किया जा रहा है. इस विस्फोटक हमले के बाद, सेंट पीटर्सबर्ग के पुलकोवो हवाईअड्डे और आसपास के इलाकों में भी अस्थायी रूप से बिजली गुल हो गई.

इस दहशतनुमा मंजर के बारे में बताते हुए स्थानीय लोगों ने बोला कि, इस पॉवर कट के आधे घंटे पहले उन्हें डरावनी और रहस्यमयी आवाजें आसमान में गूंजती सुनाई दी. विस्फोट की चमक से पूरा आकाश रौशन हो गया. लोग कुछ देर के लिए काफी ज्यादा डर गए. हालांकि किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ.

पानी की आपूर्ति बंद...

वहीं इस घटना के बारे में रूस की सरकारी समाचार एजेंसी इंटरफैक्स ने जानकारी है, जिसके मुताबिक हमले के बाद हवाईअड्डे के घरेलू उड़ानों के प्रस्थान हॉल में अस्थायी बिजली गुल हो गई, जिसके चलते पास मौजूद शुशारी क्षेत्र की बिजली सप्लाई को काट दिया गया. वहीं कई इलाकों में बिजली गुल है. पानी की आपूर्ति बंद है.