logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

अमेरिका ने किया भारत का समर्थन, पाकिस्तान को लगाई लताड़

आतंकियों के खिलाफ भारत द्वारा की गई कार्रवाई का अमेरिका ने समर्थन किया है। साथ ही पाकिस्तान को नसीहत भी दी है कि वो यूएन द्वारा प्रतिबंधित आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करे।

Updated on: 30 Sep 2016, 08:33 AM

नई दिल्ली:

 

आतंकियों के खिलाफ भारत द्वारा की गई कार्रवाई का अमेरिका ने समर्थन किया है। साथ ही पाकिस्तान को नसीहत भी दी है कि वो यूएन द्वारा प्रतिबंधित आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करे। व्हाइट हाउस ने अपने एक बयान में दोनों देशों से मुद्दों को बातचीत के जरिए सुलझाने का आग्रह भी किया। साथ ही आतंकवाद पर भारत के पक्ष का समर्थन भी किया है।

व्हाइट हाउस प्रवक्ता जोश अर्नेस्ट ने कहा, “इन खबरों पर हमारी नजर बनी हुई है, और हमने पाया है कि इस ऑपरेशन के बाद से ही दोनों देशों की सेनाएं आपस में संपर्क में हैं। हम चाहते हैं कि दोनों ही पक्ष बातचीत के जरिए विवाद को हल कर लें।”

अर्नेस्ट ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सुसन राइस द्वारा उनके भारतीय समकक्ष अजीत डोभाल को किए गए फोन कॉल के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा, “अमेरिका क्रॉस बॉर्डर टेररिज़म की घटनाओं को लेकर चिंतित है। हम पाकिस्तान से उम्मीद करते हैं कि वह यूएन द्वारा घोषित आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करेगा।”

आतंकवाद पर भारत के ऱख का समर्थन करते हुए वाइट हाउस प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ इस लड़ाई में अमेरिका भारत के साथ है। साथ ही उन्होंने कहा, “आतंकवाद के खिलाफ भारत की इस लड़ाई में अमेरिका उसके साथ खड़ा है।”

अर्नेस्ट ने कहा कि पाकिस्तान से भी अमेरिका लगातार संपर्क में है और कई क्षेत्रों में वो हमारा अहम सहयोगी भी है।