logo-image

श्रीलंका में मक्का से लौटा मौलवी गिरफ्तार, भड़काऊ सामग्री प्रचारित करने का आरोप

मौलवी पर आरोप है कि वह सोशल मीडिया पर चरमपंथी बातों का प्रचार-प्रसार कर रहा था. यह गिरफ्तारी शनिवार सुबह हुई है.

Updated on: 12 May 2019, 02:46 PM

highlights

  • गिरफ्तार मौलवी हज पर लोगों को मक्का भिजवाने का काम करता है.
  • श्रीलंका आत्मघाती हमलों के बारे में कुछ खास जानकारियां मिल सकेंगी.
  • ईस्टर पर आत्मघाती हमलों में चर्च और पंच सितारा होटलों को निशाना बनाया गया था.

कोलंबो:

श्रीलंका पुलिस ने एक 47 वर्षीय मौलवी को भंडारनायके अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया है. मौलवी पर आरोप है कि वह सोशल मीडिया पर चरमपंथी बातों का प्रचार-प्रसार कर रहा था. यह गिरफ्तारी शनिवार सुबह हुई है. ववुनिया निवासी यह मौलवी मक्का से लौटा था.

यह भी पढ़ेंः बुआ-बबुआ को लेकर देवरिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया प्रहार तो कुशीनगर में विपक्ष पर जमकर बरसे पीएम मोदी

सीआईडी के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी हज पर लोगों को मक्का भिजवाने का काम करता है. विशेष अदालत ने मौलवी को 14 मई तक पुलिस रिमांड में भेज दिया है. पुलिस को उम्मीद है कि गिरफ्तार मौलवी से श्रीलंका आत्मघाती हमलों के बारे में कुछ खास जानकारियां मिल सकेंगी. फिलहाल श्रीलंका सरकार ने नेशनल तौहीद जमात और जमातई मिल्लाथु इब्राहिम संगठनों को प्रतिबंधित कर दिया है.

यह भी पढ़ेंः चुनाव में इनकी दर पर हर नेता आता है मत्था टेकने, जानें क्या है वजह

गौरतलब है कि ईस्टर पर हुए आत्मघाती हमलों में लगभग 9 हमलावरों ने कोलंबो, निगोंबो, कोच्चिकेड और बाट्टीकोला शहरों को अपना निशाना बनाया था. आतंकियों ने यहां स्थित चर्च और पंच सितारा होटलों में आत्मघाती विस्फोट किए थे. इन धमाकों की टपेट में आकर 257 लोग मारे गए थे और कई सौ लोग घायल हुए थे. इन आत्मघाती हमलों की जिम्मेदारी आईएस ने ली थी.