logo-image

चीनी कंपनियों द्वारा POK में बन रहे डैम के खिलाफ विरोध, लोगों ने निकाली मशाल रैली

पीओके में चीनी कंपनियों द्वारा नीलम और झेलम नदी पर बनाए जाने वाले डैम को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है

Updated on: 25 Aug 2020, 08:23 AM

नई दिल्ली:

पीओके में चीनी कंपनियों द्वारा नीलम और झेलम नदी पर बनाए जाने वाले डैम को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है. सोमवार रात को भी मुज्जफराबाद में एक प्रोटेस्ट हुआ है. लोगों ने बड़ी संख्या में इकट्ठा होकर यहां प्रोटेस्ट में हिस्सा लिया. प्रोटेस्ट के साथ यहां टॉर्च रैली भी निकाली गई.

दरअसल, पाकिस्तान में नीलम-झेलम नदी पर एक विशालकाय बांध का निर्माण कराया जा रहा है. नीलम-झेलम नदी पर बन रहे इस बांध का निर्माण चीन की कुछ कंपनियां कर रही हैं. बांध बनने की वजह से मुजफ्फराबाद और आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. यहां से गुजरने वाली नीलम और झेलम नदियां गंदा नाला बन चुकी हैं. इतना ही नहीं, यहां के लोगों को पीने के लिए पानी भी नहीं मिल रहा है.

यही वजह है कि मुजफ्फराबाद के लोगों ने पाकिस्तान सरकार के खिलाफ आयोजित किए गए विरोध प्रदर्शन में मशाल रैली निकाली. इससे पहले पीओके के एक सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. अमजद मिर्जा ने कहा कि पाकिस्तान की इमरान खान सरकार CPEC की आड़ में प्राकृतिक संसाधनों का दोहन कर रही है. वहीं मुज्जफराबाद के लोगों का कहना है कि इस डैम के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है. उन्हें न तो इसके बारे में कुछ बताया गया और न ही पूछा गया.