logo-image

PoK में पाकिस्तानी सेना और ISI जबरन हथिया रहे जमीन, स्थानीय लोगों में गुस्सा

गिलगिट के उत्तरी क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना और ISI द्वारा जमीन के अवैध कब्ज़े को लेकर यहां के लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

Updated on: 20 Aug 2017, 12:36 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के जंदाली में शनिवार को पाकिस्तान सरकार की ज्यादतियों के खिलाफ विशाल रैली निकालने के बाद यहां के राजनीतिक कार्यकर्ताओं और आम लोगों ने CPEC (चाइना पाक एकनामिक कॉरिडर) के चलते हो रहे जबरन भूमि अधिग्रहण के मामले पर अपना विरोध जताया है।

गिलगिट के उत्तरी क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना और ISI द्वारा जमीन के अवैध कब्ज़े को लेकर यहां के लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें: कश्मीर भारत का अभिन्न अंग, पाकिस्तान को किसी भी कीमत पर समर्थन नहीं: इजराइल

गिलगिट के स्थानीय नेता गुलाब शाह ने कहा,'पास के एक गांव में 20,000 कनाल (1 कनाल = 506 sq/mtr) भूमि का अधिग्रहण किया गया है और यह सब सीपीईसी के बहाने हो रहा है।'

वहीं स्थानीय पत्रकार मिराज ने कहा, 'सरकार ने स्थानीय लोगों की अनुमति के बिना भूमि आवंटित की है। गिलगित-बलिस्तान की राजनीतिक पार्टियों ने इस पर चिंता व्यक्त की है।'

पीओके में राजनीतिक पार्टियां समेत कई सामाजिक कार्यकर्ता पाकिस्तान की नीतियों की खुलकर आलोचना कर रहे हैं। 

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में सरकार की ज्यादतियों के खिलाफ माहौल लगातार गर्म होता जा रहा है। आम लोगों से लेकर छात्र तक, हर वर्ग में पाकिस्तान के खिलाफ नाराजगी भरी हुई है।

यह भी पढ़ें: टेरर फंडः एनआईए का खुलासा, पाकिस्तानी उच्चायोग के जरिए हुर्रियत नेताओं को मिलता था पैसा