logo-image

नवाज शरीफ की मां के निधन पर PM मोदी ने लिखी थी चिट्ठी, पाक मीडिया रिपोर्ट में दावा

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के पूर्व पीएम और पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ को एक पत्र लिखा था. इस पत्र में उन्होंने शरीफ की मां के निधन पर शोक व्यक्त किया था.

Updated on: 18 Dec 2020, 09:19 AM

लाहौर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के पूर्व पीएम और पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ को पिछले महीने निजी तौर पर एक पत्र लिखा था. इसमें उन्होंने शरीफ की मां के निधन पर भावपूर्ण शोक संदेश लिखा था. उस पत्र में प्रधामंत्री मोदी ने नवाज शरीफ की मां की तारीफ करते हुए उन्हें बेहद सरल महिला बताया था. विगत 27 नवंबर को लिखे गए इस पत्र को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने गुरुवार को जारी किया है. इसमें पीएम मोदी ने शरीफ की मां का 22 नवंबर को निधन होने पर संवेदना से भरा शोक संदेश लिखा है.

पाकिस्तान के डॉन अखबार में गुरुवार को प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार यह पत्र पिछले हफ्ते इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग की ओर से शरीफ की बेटी व पार्टी की उपाध्यक्ष मरियम नवाज को भेजा गया था. उसके बाद यह संदेश पिछले एक साल से लंदन में नवाज शरीफ को भेजा गया था. पत्र में मोदी ने लिखा, 'मियां साहब लंदन में 22 नवंबर को आपकी मां बेगम शमीम अख्तर के निधन की खबर से मैं बेहद दुखी हूं. गमी के इस समय में मेरी शोक संवेदनाएं आपके साथ हैं.' लाहौर में वर्ष 2015 में मोदी की नवाज शरीफ की मां से मुलाकात से वह बेहद खुश थे.