logo-image

Russia-Ukraine युद्ध पर PM नरेंद्र मोदी की अपील- युद्ध पर तत्काल लगे विराम 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Modi in Europe ) ने कहा कि 200 से अधिक डेनिश कंपनियां भारत में विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रही हैं जैसे पवन ऊर्जा, शिपिंग, कंसल्टेंसी, इंजीनियरिंग आदि

Updated on: 03 May 2022, 05:30 PM

नई दिल्ली:

PM Modi in Europe: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों यूरोप दौरे पर हैं. पीएम मोदी आज यानी मंगलवार को डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगेन पहुंचे. डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन ने अपने आवास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी पिछली भारत यात्रा के दौरान उनके द्वारा उपहार में दी गई पेंटिंग दिखाई। भारत और डेनमार्क ने कोपेनहेगन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन की उपस्थिति में लेटर ऑफ इंटेंट और MoUs का आदान-प्रदान किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Modi in Europe ) ने कहा कि 200 से अधिक डेनिश कंपनियां भारत में विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रही हैं जैसे पवन ऊर्जा, शिपिंग, कंसल्टेंसी, इंजीनियरिंग आदि. इन्हें भारत में बढ़ते ईज ऑफ डूइंग बिजनेस और हमारे व्यापक आर्थिक सुधारों का लाभ मिल रहा है. आपके खूबसूरत देश में मेरी ये पहली यात्रा है और अक्टूबर में मुझे आपका स्वागत करने का मौका मिला. इन दोनों यात्राओं से हमारे संबंधों में निकटता आई है। हमारे दोनों देश लोकतंत्र और कानून के शासन जैसे मूल्यों को तो साझा करते ही हैं, साथ में हम दोनों की कई पूरक ताकत भी हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज हमने भारत-EU रिश्तों, इंडो-पैसिफिक और यूक्रेन सहित कई क्षेत्रीय तथा वैश्विक मुद्दों पर भी बातचीत की।  हम आशा करते हैं कि भारत-यूरोपीय संघ मुक्त व्यापार समझौता पर नेगोशिएशन यथाशीघ्र संपन्न होंगे.