News Nation Logo
29 अक्टूबर से पीएम मोदी का इटली दौरा जेल में डालने वाला आज जेल में जाने से डरने लगा: नवाब मलिक जो फर्जीवाड़ा किया गया है, वो खुल खुलकर सामने आने लगा है: नवाब मलिक पंजाब में AAP की सरकार बनी, तो प्रदेश में किसी किसान को नहीं करने देंगे खुदकुशी: अरविंद केजरीवाल शाहरुख खान की 'मन्नत' पूरी, आर्यन को बेल; अब मन्नत में मनेगी दीपावली आर्यन खान समेत तीनों आरोपियों के विदेश जाने पर रोक भारत हमेशा से एक शांतिप्रिय देश रहा है और आज भी है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हमारा देश किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह किसी भी विवाद को अपनी तरफ़ से शुरू करना हमारे मूल्यों के ख़िलाफ़ है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 108 करोड़ डोज़ उपलब्ध कराई गईं: स्वास्थ्य मंत्रालय कर्नाटकः कोडागू जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वासले हुए कोरोना पॉजिटिव कोरोना अपडेटः पिछले 24 घंटे में देश में 16,156 केस आए, 733 मरीजों की मौत हुई जम्मू-कश्मीरः डोडा में खाई में गिरी मिनी बस, 8 लोगों की मौत आर्य़न खान ड्रग्स केस में गवाह किरण गोसावी पुणे से गिरफ्तार पेट्रोल और डीजल के दामों में 35 पैसे की बढ़ोतरी कैप्टन अमरिंदर सिंह आज फिर मुलाकात करेंगे गृह मंत्री अमित शाह से क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान की जमानत पर आज फिर दोपहर में सुनवाई पीएम नरेंद्र मोदी आज आसियान-भारत शिखर वार्ता को करेंगे संबोधित दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर आज जाएंगे

PM मोदी की अमेरिकी यात्रा खत्म, भारत लौटने से पहले किया यह ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के समक्ष 22 मिनट के अपने संबोधन में 'अद्वितीय' पैमाने पर विज्ञान, प्रौद्योगिकी, संस्कृति और समस्या-समाधान क्षमता के संदर्भ में भारत की शक्ति के विचार को सामने रखा.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 25 Sep 2021, 10:17:06 PM
PM Modi US Visit

PM Modi US Visit (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के समक्ष 22 मिनट के अपने संबोधन में 'अद्वितीय' पैमाने पर विज्ञान, प्रौद्योगिकी, संस्कृति और समस्या-समाधान क्षमता के संदर्भ में भारत की शक्ति के विचार को सामने रखा. यह पीएम मोदी की तीन दिवसीय अमेरिकी यात्रा का अंतिम दिन था. यूएनजीए में अपने भाषण के बाद पीएम मोदी शनिवार को भारत के लिए रवाना हो गए. प्रधानमंत्री मोदी ने भारत लौटने से पहले ट्वीट कर अपनी अमेरिकी यात्रा की सफलता का जिक्र किया.  पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि पिछले कुछ दिनों में प्रोडक्टिव द्विपक्षीय और बहुपक्षीय जुड़ाव, सीईओ के साथ बातचीत और संयुक्त राष्ट्र में भाषण. मुझे विश्वास है कि आने वाले वर्षों में भारत-अमेरिका संबंध और भी मजबूत होंगे. हमारे समृद्ध लोगों से लोगों का संपर्क हमारी सबसे मजबूत संपत्तियों में से हैं.

यह खबर भी पढ़ें- UNGA में 22 मिनट तक बोले प्रधानमंत्री मोदी, जानिए उनके संबोधन की 10 बड़ी बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां शनिवार को पाकिस्तान का नाम लिए बिना अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान की भारत को निशाना बनाने वाली कठोर बयानबाजी को लेकर फटकार लगाई और कहा कि 'प्रतिगामी सोच वाले देश क्या बोलेंगे जो आतंकवाद को एक राजनीतिक उपकरण के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं'. मोदी न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में बोल रहे थे और उनके संबोधन का क्रम इमरान के संबोधन के एक दिन बाद आया। इमरान ने शुक्रवार को अपने संबोधन के दौरान पाकिस्तान को पीड़ित के रूप में वर्णित करते हुए 'गलत तरीके से अमेरिकी और वैश्विक दोहरे मानकों के बीच फंसाया गया देश' बताया था.

यह खबर भी पढ़ें- UNGA में PM मोदी ने पाकिस्तान को घेरा, बोले- कई देशों में चरमपंथ का खतरा बढ़ा

खान ने कहा था, "अफगानिस्तान में मौजूदा स्थिति के लिए किसी कारण से अमेरिका में राजनेताओं और यूरोप के कुछ राजनेताओं द्वारा पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया गया है। इस मंच से मैं उन सभी को बताना चाहता हूं कि जब हम 9/11 के बाद आतंकवाद के खिलाफ अमेरिकी युद्ध में शामिल हुए थे, तब अफगानिस्तान के अलावा जिस देश को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ, वह पाकिस्तान है."

First Published : 25 Sep 2021, 10:17:06 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

PM Narendra Modi