News Nation Logo

विशाल बाजार के साथ स्टार्ट-अप में निवेश करना चाहते हैं तो भारत आएं, ब्लूमबर्ग ग्लोबल बिजनेस फोरम में बोले मोदी

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार को न्यूयॉर्क के ब्लूमबर्ग ग्लोबल बिजनेस फोरम (Bloomberg Global Business Forum) को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित किया है.

By : Deepak Pandey | Updated on: 26 Sep 2019, 06:27:27 AM
पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली:

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार को न्यूयॉर्क के ब्लूमबर्ग ग्लोबल बिजनेस फोरम (Bloomberg Global Business Forum) को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित किया है. उन्होंने कहा, मुझे भारत की भावनाओं, संभावनाओं, अपेक्षाओं और उम्मीदों पर तथा भारत की ग्रोथ स्टोरी और भारत के फ्यूचर डायरेक्शन पर अपनी बात रखने का अवसर दिया, इसके लिए मैं आपका बहुत आभारी हूं.

यह भी पढ़ेंःअयोध्या केस: मुस्लिम पक्ष की वकील मीनाक्षी अरोड़ा ने ASI को नकारा, बोलीं ये धारणाओं के आधार पर काम करता है

मोदी ने आगे कहा, आप लोग अपनी बातचीत में अक्सर business sentiment की बात करते हैं. इस चुनाव में 130 करोड़ भारतीयों ने केवल अपना sentiment ही नहीं जताया, बल्कि जजमेंट भी दे दिया है कि विकास ही उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता है. उन्होंने आगे कहा, यहां बैठे कारोबारी नेता समझ सकते हैं कि प्रगति के लिए दिया गया सक्षम जनादेश भारत में नए अवसरों के लिए एक घोषणा है. आज भारत के लोग सरकार के साथ हैं, जो कारोबारी माहौल को बेहतर बनाने के लिए बड़े और कठिन फैसले लेते हैं.

पीएम ने आगे कहा, हमारी नई सरकार को अभी 3-4 महीने ही हुए हैं. मैं कहना चाहता हूं कि ये तो अभी शुरुआत हुई है. अभी लंबा समय आगे बाकी है, इस सफर में भारत के साथ पार्टनरशिप करने के लिए ये पूरे विश्व के बिजनेस वर्ल्ड के लिए सुनहरा मौका है. आज भारत में एक ऐसी सरकार है, जो बिजनेस वर्ल्ड का सम्मान करती है.

उन्होंने आगे कहा, हमारा मिडिल क्लास एक ऐसे लोगों का एक बड़ा वर्ग है जो आकांक्षी हैं और जिनका वैश्विक दृष्टिकोण है. इस प्रकार यदि आप एक ऐसे बाजार में निवेश करना चाहते हैं, जहां नवीनतम रुझानों और विशेषताओं की सराहना की जाती है तो भारत में आएं. हमारे युवा ऐप अर्थव्यवस्था के सबसे बड़े उपयोगकर्ताओं में से एक हैं. भोजन से लेकर परिवहन तक और फिल्मों से लेकर हाइपरलोकल डिलीवरी तक, स्टार्ट-अप्स सब कुछ कर रहे हैं. इस प्रकार यदि आप एक विशाल बाजार के साथ स्टार्ट-अप में निवेश करना चाहते हैं, तो भारत आएं.

यह भी पढ़ेंःअयोध्या केस: मुस्लिम पक्ष की वकील मीनाक्षी अरोड़ा ने ASI को नकारा, बोलीं ये धारणाओं के आधार पर काम करता है

पीएम मोदी ने कहा, हम अपने शहरों का तेजी से आधुनिकीकरण कर रहे हैं, और उन्हें नवीनतम तकनीक और नागरिक अनुकूल बुनियादी ढांचे से लैस कर रहे हैं. इस प्रकार यदि आप शहरीकरण में निवेश करना चाहते हैं, तो भारत आइए. आज भारत की ग्रोथ स्टोरी के चार महत्वपूर्ण फैक्टर हैं जो एक साथ दुनिया में मिलने मुश्किल हैं. ये 4 फैक्टर Democracy, Demography, Demand और Decisiveness हैं.

नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, विकास में डालने वाले 50 कानून खत्म किए गए हैं. निवेश बढ़ाने के लिए कई अहम फैसले लिए गए हैं. भारत का युवा सबसे ज्यादा एप का इस्तेमाल करता है. भारत में तेजी गति से विकास हो रहा है. बेहतर निवेश के लिए भारत आएं. टैक्स का जाल हटाकर जीएसटी लागू किया गया है. 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने पर काम कर रहे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Sep 2019, 06:24:18 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.