logo-image

पीएम मोदी बोले- विश्व में भारत के अंतरिक्ष मिशन की चर्चा, 7 को चंद्रमा की सतह पर उतरेगा चंद्रयान-2

पीएम मोदी ने कहा कि रुपे कार्ड को दुनियाभर के बैंक और सेलर्स स्वीकार कर रहे हैं

Updated on: 24 Aug 2019, 11:30 PM

नई दिल्ली:

पीएम मोदी ने बहरीन के नेशनल स्टेडियम में भारतीय समुदाय को संबोधित किया. उन्होंने भारत के प्रवासियों की खूब तारीफ की. उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि आपका प्यार पाकर अभिभूत हूं. स्वागत से ऐसा लग रहा है कि मैं भारत में ही हूं. बहरीन की बढ़ोतरी में भारतीयों का बड़ा योगदान है. बहरीन की सरकार भारतीयों की तारीफ करती है.

यह भी पढ़ें - बहरीन की धरती पर नम हुईं पीएम नरेंद्र मोदी की आंखें, बोले- मेरा दोस्त अरुण चला गया

पीएम मोदी ने कहा कि हर क्रम में भारत आगे बढ़ रहा है. पूरी दुनिया में भारत की प्रतिभा का जौहर दिखाई दे रहा है. भारत के अंतरिक्ष मिशन की विश्व में चर्चा हो रही है. भारत के चंद्रयान मिशन से दुनिया हैरान है. चंद्रयान-2 सात सितंबर को चंद्रमा की सतह पर उतरेगा. इसी के साथ भारत विश्व में इतिहास रचने जा रहा है. हर कोई भारत की सफलता से हैरान है. हमारे वैज्ञानिक आए दिन कीर्तिमान पे कीर्तिमान रच रहे हैं.

यह भी पढ़ें - अंतिम दर्शन के लिए BJP मुख्यालय में रविवार को रखा जाएगा अरुण जेटली का पार्थिव शरीर

पीएम मोदी ने डिजिटल इंडिया की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि भीम एप (BHIM App), यूपीआई (UPI) और जनधन खाते जैसी सुविधाओं ने भारत में बैंकिंग को आसान कर दिया है. भारत के डिजिटल लेन-देन की पूरी दुनिया में चर्चा है. रुपे कार्ड को दुनियाभर के बैंक और सेलर्स स्वीकार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य 5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था हासिल करना है.

यह भी पढ़ें - बहरीन में अरुण जेटली को यादकर भावुक हुए पीएम मोदी, जानें उनकी भाषण की 10 बड़ी बात

न्यू इंडिया में भारत तेजी से विकास कर रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि अब भारत का तेवर और क्लेवर दोनों बदला हुआ दिखाई दे रहा है. देश के करोड़ों परिवारों की मूलभूत जरूरतों को पूरा किया जा रहा है. करोड़ों भारतीयों की भागीदारी से देश आगे बढ़ रहा है. सरकार देश के नए-नए संकल्पों को पूरा करने में जुटी है. उन्होंने आगे कहा कि भारतीय को ये विश्वास हुआ है कि भारत के सपने पूरे हो सकते हैं, आशाएं और आकांक्षाएं पूरी हो सकती हैं. भारत के इसी विश्वास के बल पर सरकार नई सेवक नए संकल्पों को सिद्ध करने में जुटी है.