logo-image

अमेरिकी संसद में हुई PM मोदी की तारीफ, कहा- उनके इस फैसले से हो गया कमाल

अमेरिकी संसद में प्रधानमंत्री मोदी की एक बार फिर तारीफ हुई है. जो विल्सन (joe wilson) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आर्थिक विकास को गति देने, भ्रष्टाचार से लड़ने और जातीय एवं धार्मिक भेदभाव खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं.

Updated on: 21 Dec 2019, 11:54 AM

वाशिंगटन:

अमेरिकी संसद में एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ हुई है. अमेरिका के एक प्रभावशाली सांसद ने अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्किटल 370 (Article 370) हटाये जाने का पुरजोर समर्थन किया है. सांसद जो विल्सन (joe wilson) ने जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने का समर्थन किया. जो विल्सन ने कहा कि भारत सरकार का फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आर्थिक विकास को गति देने, भ्रष्टाचार से लड़ने और जातीय एवं धार्मिक भेदभाव खत्म करने की कोशिश को समर्थन देने के लिए है.

यह भी पढ़ेंः काम की खबर : 1987 से पहले आपका जन्‍म भारत में हुआ है तो आपको NRC से डरने की जरूरत नहीं

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को सरकार ने अनुच्छेद-370 के आधिकतर प्रावधानों को निरस्त कर दिया. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म कर उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया था. अमेरिकी सांसद ने हाउस ऑफ रिप्रजंटेटिव में कहा कि भारतीय संसद ने कई पार्टियों के सहयोग से प्रधानमंत्री की नीतियों का सही ठहराया है.

यह भी पढ़ेंः CAA Protest: होटल में बैठे पत्रकार को पुलिस ने हिरासत में लिया, CMO के दखल के बाद किया रिहा

प्रधानमंत्री मोदी का पहले भी किया समर्थन
इससे पहले भी अमेरिकी संसद में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ हो चुकी है. इससे पहले भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद रोहित खन्ना ने भी कहा था कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को इस मामले में संयम बरतने की जरूरत है. रोहित खन्ना के नाम से मशहूर रोहित हाल ही में पाकिस्तानी कांग्रेशनल कॉकस में ये बात कही थी.