logo-image
लोकसभा चुनाव

PM Modi UAE Visit: पीएम मोदी UAE के लिए हुए रवाना, पहले हिंदू मंदिर का करेंगे उद्घाटन

PM Modi UAE Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त अब अमीरात की दो दिवसीय यात्रा के लिए हुए रवाना, पहले हिंदू मंदिर का करेंगे उद्घाटन

Updated on: 13 Feb 2024, 12:30 PM

New Delhi:

PM Modi UAE Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त अरब अमीरात के लिए मंगलवार को रवाना हो गए हैं. पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर यूएई के पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान वह यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे. बताया जा रहा है कि इस दौरान दोनों ही नेता आपसी हित के क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर विचार विमर्श करेंगे. बता दें कि बीते 8 महीनों में UAE के राष्ट्रपति से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह पांचवी मुलाकात है. 

आबू धाबी में होगा पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय यूएई दौरे के बीच पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन आबू धाबी में करेंगे. इस मंदिर की बात करें तो इसका निर्माण बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था की ओर से कराया गया है. मंदिर के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री मोदी वहां मौजूद हिंदू समुदाय को भी संबोधित करेंगे. 

यूएई रवाना होने से पहले क्या बोले पीएम मोदी 
अपने संयुक्त अरब अमीरात की दो दिनी यात्रा पर रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने सोशल मीडिया के जरिअ अपनी बात कही. उन्होंने लिखा- अगले दो दिन मैं कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए यूएई और कतर के दौरे पर रहूंगा. इन देशों के साथ भारत के द्विपक्षीय संबंध और मजबूत होंगे. पद संभालने के बाद से UAE की यह मेरी सातवीं यात्रा होगी. जो बताता है कि हम दोनों देशों के बीच रिश्ते पहले से और गहरे हुए हैं. मैं शेख मोहम्मद बिन जायद नायहयान से मिलने के लिए उत्सुक हूं. 

खास है मंदिर उद्घाटन का वक्त
विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा की ओर से पीएम मोदी के यूएई दौरे को लेकर अहम जानकारी दी गई. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी इस दौरान पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करने जा रहे हैं. इसको लेकर लोगों में खासा उत्साह है. इस अहम दिन के लिए 2000-5000 भक्तों के मंदिर में आने की उम्मीद भी जताई जा रही है. 

वहीं पीएम मोदी के 'अहलन मोदी' कार्यक्रम को लेकर भी लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. इस कार्यक्रम के लिए 65000 लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है. जो पीएम मोदी की लोकप्रियता के ग्राफ को बखूबी बयां कर रहा है.