logo-image

लाओस: PM मोदी-अमेरिकी राष्ट्रपति की मुलाकात, ओबामा ने कहा- मिशेल के साथ ताज देखने आऊंगा

लाओस में चल रहे पूर्वी शिखर सम्मेलन के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात की। पिछले दो साल में दोनों नेताओं की ये 8वीं मुलाकात है।

Updated on: 08 Sep 2016, 01:12 PM

वियनतीन:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को लाओस में चल रहे पूर्वी शिखर सम्मेलन के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात की। पिछले दो साल में दोनों नेताओं की ये 8वीं मुलाकात है। इस दौरान बराक ओबामा ने मोदी सरकार के काम की सराहना की। साथ ही कहा कि वो मिशेल के साथ भारत आएंगे और ताजमहल का दीदार जरूर करेंगे। 

मोदी ने सम्मलेन को किया संबोधित

पीएम मोदी ने इंडिया-एसियान (ASEAN) समिट को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि एसियान भारत की एक्ट-ईस्ट इंडिया पॉलिसी का केंद्र है। इस क्षेत्र में भारत के आसियान देशों के साथ बेहद मजबूत संबंध है। नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि आतंकवाद, कट्टरवाद और बढ़ती हिंसा समाज की सुरक्षा के लिए सबसे बड़ा खतरा है। आतंक का निर्यात बंद होना चाहिए। 

मोदी ने की ओबामा की तारीफ

पीएम मोदी ने बराक ओबामा के योगदान की तारीफ की। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति को भारत का आने का न्योता भी दिया। इसके बाद ओबामा ने कहा कि, 'मैं पीएम का न्योता स्वीकार कर रहा हूं। मैंने और मिशेल ने आज तक ताजमहल नहीं देखा है। हम जल्द ही ताज देखने भारत जाएंगे।