logo-image

पीएम मोदी ने कहा, मेरी सरकार पर भ्रष्टाचार के एक भी दाग नहीं, आपके सपनों का भारत जल्द बनेगा

अमेरिका की यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा है कि उनके तीन साल के कार्यकाल में सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी दाग नहीं लगा है।

Updated on: 26 Jun 2017, 08:27 AM

नई दिल्ली:

अमेरिका की यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा है कि उनके तीन साल के कार्यकाल में सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी दाग नहीं लगा है। उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों से कहा कि जो सपने आप भारत के लिये देखते हो वो जल्द ही पूरे होंगे।

उन्होंने कहा कि भारत में टेक्नोलॉजी के माध्यम से व्यवस्था को पारदर्शी बनाया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि अपने भाषण में विदेश मंत्री ससुषमा स्वराज की भी तारीफ की औऱ कहा कि वो सोशल मीडिया का बखूबी इस्तेमाल कर रही हैं और लोगों की शिकायतों को दूर कर रही हैं।    

आइये जानते हैं प्रधानमंत्री के बड़ा बयान:

# मेरी सरकार ने तीन साल का जो कार्यकाल बिताया है, अब तक उस पर भ्रष्टाचार का एक भी दाग नहीं लगा है।

# सरकार चलाने के तरीके में भी इनबिल्‍ड व्‍यवस्‍थाओं को इस तरह से विकसित किये जाने की कोशिश हो रही है ताकि ईमानदारी की प्रक्रिया सहज हो। इस दिशा में तकनीकी एक बड़ी भूमिका निभा रहा है।

# अमेरिका में रह रहे भारतीय मेरे परिवार की तरह हैं और मुझे उनसे मिलकर वैसै ही अनुभव होता है जैसा अपने परिवार वालों से मिलकर होता है।

# सालों के मुकाबले देश आज ज्यादा तेजी से आगे बढ़ रहा है। जो अनुकूल माहौल आपको यहां मिल रहा है वो माहौल भारत में तैयार करने की कोशिश की जा रही है।

# जब 20 साल पहले भारत आतंकवाद की बात करता था तो दुनिया के कई देश इसे कानून-व्यवस्था की समस्या बताकर पल्ला झाड़ लेते थे। लेकिन अब आतंकवादियों ने उन्हें भी आतंकवाद समझा दिया है।

# सर्जिकल स्‍ट्राइक से दुनिया को भारत की ताकत का पता चला और उन्हें इसका एहसास हुआ कि भारत अगर संयम बरत सकता है तो वो ज़रूरत पड़ने पर अपनी ताकत भी दिखा सकता है।

# सर्जिकल सट्राइक एक ऐसी घटना थी, अगर दुनिया चाहती तो भारत के बाल नोंच लेती। हमें कटघरे में भी खड़ा कर सकती थी। लेकिन आप लोगों ने पहली बार अनुभव किया होगा कि भारत के इतने बड़े कदम पर विश्‍व में किसी ने भी एक सवाल तक नहीं उठाया।

# मैंने गैस सब्सिडी छोड़ने की अपील की और करीब सवा करोड़ लोगों ने सब्सिडी छोड़ दी। उससे बचने वाला रुपये का इस्तेमाल उन गरीब परिवारों के लिए गैस की व्‍यवस्‍था करने के लिए किया जो लकड़ी का चूल्‍हा जलाने को मजबूर थे.

# सोशल मीडिया की ताकत का सही उपयोग विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने करके दिखाया है। अगर किसी ने विदेश में रहकर भी ट्वीट करके मदद मांगी, तो उन्होंने 15 मिनट के अंदर में जवाब दिया और 24 घंटे के अंदर सरकार हरकत में आ गई।