logo-image

PM इमरान खान की कुर्सी पर संकट के बादल, आर्मी चीफ ने मांगा इस्तीफा 

 पाक प्रधानमंत्री इमरान खान विपक्ष के साथ ही साथ सत्ता पक्ष के सांसदों के भी निशाने पर हैं.

Updated on: 22 Mar 2022, 08:24 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर इस्तीफा देने का दबाव बढ़ गया है. आर्मी चीफ बाजवा ने पीएम इमरान से इस्तीफे की मांग की है. ऐसे में कहा जा रहा है कि इमरान खान किसी भी वक्त इस्तीफा दे सकते हैं. पाक प्रधानमंत्री इमरान खान विपक्ष के साथ ही साथ सत्ता पक्ष के सांसदों के भी निशाने पर हैं. पार्लियामेंट में अविश्वास प्रस्ताव पर सत्ता पक्ष के कई सांसदों ने विपक्ष के साथ जुगलबंदी कर रहे हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की कुर्सी खतरे में है क्योंकि उनके खिलाफ एक अविश्वास प्रस्ताव आया हुआ है, जिसमें विपक्ष के साथ इमरान की अपनी पार्टी के सांसद भी मिल गए हैं. अब इमरान खान और उनकी सरकार की पूरी कोशिश ये है कि किसी भी तरह से ये अविश्वास प्रस्ताव टाला जाए. 

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार के खिलाफ विपक्षी मोर्चे के अविश्वास प्रस्ताव के बीच लगातार राजनीतिक तनाव बढ़ रहा है, जिसके बाद प्रधानमंत्री इमरान खान की कुर्सी अब खतरे में नज़र आ रही है. पाकिस्तान सेना से लगातार बिगड़ रहे रिश्तों के बीच पाक सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने इमरान खान से इस्तीफा मांगने की खबर है. अविश्वास प्रस्ताव के बाद इमरान पर इस्तीफे का दबाव बढ़ता जा रहा है.

यह भी पढ़ें: OIC की बैठक में इमरान खान का कश्मीर राग और सऊदी अरब की टिप्पणी  

पिछले कुछ अरसे में पाकिस्तान सेना से इमरान खान के ताल्लुकात काफी बिगड़ गए. यहां तक की हाल हीं में एक जलसे के दौरान इमरान खान ने कहा था कि सेना पे उन्हें विपक्षी नेताओं पर गलत टिप्पणियां करने से मना किया था, मगर निष्पक्ष तो केवल जानवर होता है. इंसान सही के साथ खड़ा होता है. माना जा रहा है कि इमरान खान के कार्यकाल में बदतर प्रशासन, चरमराई अर्थव्यवस्था और विफल विदेश नीति के आड़े पाकिस्तान सेना इमरान खान सरकार को अपना समर्थन वापस ले सकती है. कहने वाले तो ये भी कह रहे कि विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव भी बगैर सेना के समर्थन के नहीं आता.