logo-image

इमरान ने संसद भंग करने का दिया ऑफर तो विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लाने पर अड़ा

Pakistan Political Crisis : पाकिस्तान के पीएम इमरान खान अपने ही घर में घिर गए हैं. संसद में उनकी सरकार अल्पमत में आ गई है. अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा से पहले प्रधानमंत्री इमरान खान ने नया पैंतरा खेला है.

Updated on: 31 Mar 2022, 06:06 PM

highlights

  • इमरान खान ने शहबाज शरीफ को दिया प्रस्ताव
  • अविश्वास वापस लें तो संसद भंग करने का प्रस्ताव
  • संसदीय सुरक्षा परिषद की बैठक शाम 6 बजे होनी है

नई दिल्ली:

Pakistan Political Crisis : पाकिस्तान के पीएम इमरान खान अपने ही घर में घिर गए हैं. संसद में उनकी सरकार अल्पमत में आ गई है. अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा से पहले प्रधानमंत्री इमरान खान ने नया पैंतरा खेला है. उन्होंने गुरुवार को विपक्ष को संसद भंग करने का प्रस्ताव दिया है. ऐसा करके इमरान खान अविश्वास प्रस्ताव को टालना चाहते हैं. सूत्रों के अनुसार, एक 'महत्वपूर्ण शख्स' के जरिये इमरान खान ने नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ के पास यह संदेश भिजवाया है.

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में बिजली के दाम बढ़े, नए कनेक्शन में भी इतने रुपये की बढ़ोतरी

पाकिस्तान की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. प्रधानमंत्री इमरान खान ने विपक्ष को अविश्वास प्रस्ताव वापस लेने के लिए कहा है. उन्होंने विपक्ष को संसद भंग करने का प्रस्ताव दिया है. विपक्ष के ना मानने पर इमरान किसी भी हालात के लिए तैयार हैं. हालांकि, सूत्रों का कहना है कि विपक्ष ने इमरान खान के इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) एमएनए और सूचना सचिव शाजिया अट्टा मारी ने इमरान की पेशकश खारिज कर दी है. उन्होंने कहा कि विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव वापस नहीं लेगा.

यह भी पढ़ें : इमरान खान ने बुलाई राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक

विपक्ष की ओर से प्रस्ताव ठुकराने के बाद इमरान खान अब संसद में अविश्वास प्रस्ताव का सामना करेंगे. इमरान खान के सलाहकार शहबाज गिल ने कहा कि हम पूरी ताकत से लड़ेंगे. इमरान ने संसद भंग करने की पेशकश नहीं की है. इमरान खान आखिरी गेंद तक खेलने वाले खिलाड़ी हैं. संसद में विपक्ष का सामना करेंगे. इमरान खान इस्तीफा नहीं देंगे. आपको बता दें कि नेशनल असेंबली में विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद संसद की कार्यवाही 3 अप्रैल तक के लिए स्थगित हो गई है. संसदीय सुरक्षा परिषद की बैठक शाम 6 बजे होनी है.