logo-image

कोरोना से लड़ने के लिए इजरायल ने भारत से मांगी मदद, नेतन्याहू बोले- मास्क और दवाएं भेजें मोदी

नेतन्याहू ने बुधवार शाम पत्रकारों से कहा था कि मैंने अपने मित्र भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी बात की है. आपूर्ति के लिए हमारी निर्भरता विभिन्न देशों पर है.

Updated on: 14 Mar 2020, 11:43 AM

यरूशलम:

इजरायल (Israel) के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भारत के अपने समकक्ष नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से इस सप्ताह फोन पर हुई बातचीत के दौरान मास्क और दवाओं का कच्चा माल इजरायल को भेजने की अनुमति देने का अनुरोध किया है. मीडिया में आई खबर में यह जानकारी दी गई है. इजरायल के 'चैनल 13' ने शुक्रवार को खबर दी कि भारत ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के तेजी से फैलने के मद्देनजर अपनी घरेलू जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इन सामानों के निर्यात पर रोक लगा दी थी, जिसके बाद इजरायल ने यह अनुरोध किया.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस : ट्रूडो घर से चला रहे हैं सरकार, UN मुख्यालय के कर्मचारी घर से करेंगे काम

इससे पहले बुधवार को नेतन्याहू ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान मोदी और अन्य नेताओं से हुई बातचीत का जिक्र किया था. उन्होंने कोविड-19 से हुए नुकसान को लेकर आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति को बरकरार रखने और उसे स्थिर करने के इजरायल के प्रयासों के बारे में बताया था. नेतन्याहू ने बुधवार शाम पत्रकारों से कहा था, 'मैंने अपने मित्र भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी बात की है. आपूर्ति के लिए हमारी निर्भरता विभिन्न देशों पर है. हम हर वक्त इसपर नजर रखे हुए हैं.'

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस की दहशत में राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने अमेरिका में घोषित की नेशनल इमरजेंसी

हालांकि नेतन्याहू ने संवाददाता सम्मेलन में यह नहीं बताया था कि मोदी से उनकी किस विषय पर बातचीत हुई. बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस के चलते इजरायल में 35,000 लोगों को अलग रखा गया है. इनमें लगभग 1,000 डॉक्टर और 600 नर्सें भी शामिल हैं. तीन इजरायली वायरस से गंभीर रूप से बीमार हैं और लगभग 150 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं. हालांकि इजराइल में अब तक इस वायरस से किसी की मौत नहीं हुई है.

यह वीडियो देखें: