logo-image

समुद्री लुटेरों ने हांगकांग के जहाज में सवार 18 भारतीयों का किया अपहरण

हांगकांग के झंडे वाले जहाज में सवार 18 भारतीयों का नाइजीरियाई तट के पास समुद्री लुटेरों ने अपहरण कर लिया. समुद्री घटनाओं पर नजर रखने वाली वैश्विक एजेंसी की जानकारी के मुताबिक, सभी अपहृत भारतीय सुरक्षित हैं.

Updated on: 05 Dec 2019, 07:49 AM

नई दिल्‍ली:

हांगकांग के झंडे वाले जहाज में सवार 18 भारतीयों का नाइजीरियाई तट के पास समुद्री लुटेरों ने अपहरण कर लिया. समुद्री घटनाओं पर नजर रखने वाली वैश्विक एजेंसी की जानकारी के मुताबिक, सभी अपहृत भारतीय सुरक्षित हैं. अपहृतों में एक तुर्की का नागरिक भी शामिल है.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र में बदल सकता है फार्मूला, NCP को 16, शिवसेना को 15 और कांग्रेस को मिल सकते हैं 12 मंत्रालय

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, नाइजीरिया में स्थित भारतीय मिशन ने घटना की जानकारी मिलने के बाद घटना की तह तक जाने और अपहृत भारतीयों को बचाने के लिए अफ्रीकी राष्ट्र के अधिकारियों से संपर्क किया है.

यह भी पढ़ें : Jio ने अपने प्रतिद्वंद्वी वोडाफोन-Idea और Airtel से सस्ता किया टैरिफ प्लान, जानें यहां

जहाजों की गतिविधियों निगरानी करने वाले ‘ARX मैरीटाइम’ की वेबसाइट पर उपलब्‍ध जानकारी के अनुसार, मंगलवार को समुद्री डाकुओं ने जहाज का अपहरण कर लिया, जिसमें 18 भारतीयों के अलावा एक तुर्की का नागरिक सवार था. नाइजीरियाई तट के पास से गुजरते समय तीन दिसंबर की शाम को हांगकांग के झंडे वाले ‘वीएलसीसी, एनएवीई कान्स्टलेशन’ पर समुद्री लुटेरों ने हमला किया था.