logo-image

रेंट के बदले संबंध बनाने को मजबूर लड़कियां, यहां मकान मालिक चला रहे मनमर्जी

मकान मालिक लड़कियों की मजबूरी का फायदा उठाकर उनको अपना शिकार बना रहे हैं. ऐसे लड़कियों को रेंट के बदले मकान मालिकों के साथ संबंध बनाने पड़ते हैं.

Updated on: 22 Dec 2021, 11:36 PM

नई दिल्ली:

मकान मालिक और किराएदार का संबंध काफी करीबी माने जाते हैं. दोनों को एक दूसरे के दुख दर्द में शरीक होते भी काफी देखा जाता है. लेकिन दुनिया का एक देश ऐसा भी है, जहां मकान मालिक और किराएदार के बीच के संबंध ही बदल गए हैं. दरअसल, आयरलैंड में रेंट पर मकान देने के लिए एक हैरान करने वाला विज्ञापन दिया जा रहा है. इन विज्ञापनों में मकान मालिक किरायदारों से 'रेंट के बदले शारीरिक संबंध' की डिमांड कर रहे हैं. यही नहीं विज्ञापनों में यह भी लिखा जा रहा है कि यह फैसिलिटी के लड़कियों के लिए ही उपलब्ध है. 

दरअसल, आयरलैंड में मकानों की खाफी शॉर्टेज है, जिसकी वजह से वहां किराया काफी महंगा हो गया है. आलम यह है कि किराएदार बढ़ा हुआ भाड़ा देने में असमर्थ हैं और उनको रहने के लिए 'रेंट के बदले शारीरिक संबंध' वाले कम किराए या मुफ्त वाले कमरों में रहने को मजबूर होना पड़ रहा है. आपको बता दें कि डबलिन में किराए के एक मकान को लेकर एक विज्ञापन निकाला गया है, जिसमें लिखा गया है 'नॉर्थ डबलिन में  सिंगल लड़की के लिए एक कमरा खाली है. इस कमरें के लिए कोई रेंट नहीं देना होगा...इसके लिए बस थोड़ी से मस्ती ही काफी होगी. लेकिन इस कमरे के लिए केवल लड़कियां ही संपर्क करें.


वहीं, ऐसे ही एक दूसरे विज्ञापन में लिखा है कि सेंट्री डबलिन में एक मकान खाली है. यह सिटी के बेहद नजदीक है...साथ ही कार पार्किंग और बस स्टॉप की सुविधा भी दी गई है. इस कमरें के लिए केवल खूबसूरत लड़कियां ही संपर्क करें. जानकारी के अनुसार इस तरह के केसों में मकान मालिक अपनी मनमर्जी चलाता है और मनचाही सेवाएं लेता है. अक्सर देखने में आया है कि ​इन घरों में या तो वो लोग आते हैं, जिनके पास घर नहीं होता या फिर वो जिनके पास पैसे नहीं होते.