logo-image

अमेरिकी ड्रोन हमले में आईएसआईएस-के के 2 लक्ष्य मारे गए : पेंटागन

अमेरिकी ड्रोन हमले में आईएसआईएस-के के 2 लक्ष्य मारे गए : पेंटागन

Updated on: 29 Aug 2021, 01:30 AM

वाशिंगटन:

पेंटागन ने शनिवार को कहा कि अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट के एक स्थानीय सहयोगी आईएसआईएस-के के दो हाई-प्रोफाइल लक्ष्य शुक्रवार को अमेरिकी ड्रोन हमले में मारे गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी सेना के मेजर जनरल हैंक टेलर ने पेंटागन ब्रीफिंग में संवाददाताओं से कहा, आईएसआईएस के दो हाई-प्रोफाइल लक्ष्य मारे गए, एक घायल हो गया, और हम शून्य नागरिक हताहतों के बारे में जानते हैं।

यूएस सेंट्रल कमांड ने शुरू में शुक्रवार को आकलन किया कि पूर्वी अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में हुए ड्रोन हमले में आईएसआईएस-के के एक योजनाकार की मौत हो गई।

यह हमला गुरुवार को काबुल हवाईअड्डे के बाहर एक आत्मघाती बम विस्फोट के बाद हुआ, जिसमें अमेरिकी सेवा के 13 सदस्य और करीब 170 अफगान मारे गए थे। आईएसआईएस-के ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी ने ब्रीफिंग में कहा कि निकासी का समर्थन करने वाली अमेरिकी सेना ने काबुल हवाईअड्डे से अपनी वापसी शुरू कर दी है।

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अफगानिस्तान में अमेरिकी सैन्य मिशन को समाप्त करने की समय सीमा 31 अगस्त निर्धारित की।

15 अगस्त को तालिबान के काबुल में प्रवेश करने के बाद से अमेरिका अमेरिकियों और उसके अफगान सहयोगियों को देश से निकालने के लिए हाथ-पांव मार रहा है। व्हाइट हाउस ने शनिवार को कहा कि 14 अगस्त से लगभग 111,900 लोग अफगानिस्तान छोड़ चुके हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.