logo-image

अस्थिर नॉर्थ इथियोपिया में राहत आपूर्ति, नकदी, ईंधन की तत्काल आवश्यकता है: संयुक्त राष्ट्र

अस्थिर नॉर्थ इथियोपिया में राहत आपूर्ति, नकदी, ईंधन की तत्काल आवश्यकता है: संयुक्त राष्ट्र

Updated on: 07 Jan 2022, 10:10 AM

संयुक्त राष्ट्र:

उत्तरी इथियोपिया को अस्थिर और अप्रत्याशित घोषित करते हुए, संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि लगातार बिगड़ती स्थिति राहत आपूर्ति के वितरण को और भी अधिक खराब कर रही है।

मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (ओसीएचए) ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र तत्काल सभी पक्षों से टाइग्रे, अमहारा और अफार में लोगों तक निर्बाध और निरंतर पहुंच की अनुमति देने का आह्वान करता है। खाद्य वितरण जारी है, लेकिन आवश्यक स्तर से काफी नीचे है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने ओसीएचए के हवाले से कहा कि यदि मानवीय आपूर्ति, ईंधन और नकदी जल्द ही टाइग्रे को नहीं पहुंचाई गई तो कई संयुक्त राष्ट्र और गैर-सरकारी सहायता संगठनों को अपना अभियान बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

कार्यालय ने कहा कि टाइग्रे में, मानवीय स्थिति लगातार बिगड़ रही है। 15 दिसंबर के बाद से मानवीय आपूर्ति करने वाला कोई भी ट्रक टाइग्रे में प्रवेश नहीं कर पाया है।

कार्यालय ने कहा कि 12 जुलाई के बाद से केवल 1,338 ट्रक टाइग्रे में दाखिल हुए। रोजाना करीब 100 ट्रकों की आवश्यकता है।

कार्यालय ने कहा कि मानवीय साझेदार यह सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ काम कर रहे हैं कि कार्य सुनियोजित, स्वैच्छिक और सम्मानजनक हो।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.