logo-image

घर-घर की तलाशी से दहशत में काबुल निवासी

घर-घर की तलाशी से दहशत में काबुल निवासी

Updated on: 26 Feb 2022, 10:10 AM

काबुल:

काबुल शहर के निवासियों ने घर-घर जाकर तलाशी लेने की सूचना देते हुए कहा कि घरों पर छापेमारी से बच्चों और महिलाओं में दहशत फैल गई है।

अफगानिस्तान के इस्लामिक अमीरात ने कहा कि उसने सुरक्षा कड़ी करने के लिए काबुल और उसके पड़ोसी प्रांतों के कुछ हिस्सों में उप रक्षा मंत्री मुल्ला मोहम्मद फजल मजलूम की कमान में एक तलाशी अभियान शुरू किया है।

टोलोन्यूज ने बताया कि सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को काबुल के कई हिस्सों को कवर किया।

काबुल के रहने वाले सैयद अजीम ने कहा, करीब 10 से 15 लोग अचानक घर में घुस आए। वे कमरे, छत और रसोई सहित घर में हर जगह फैल गए और घर के अंदर तलाशी ली।

राजधानी काबुल के कुछ निवासियों ने इस्लामिक अमीरात की सेनाओं द्वारा घर पर छापेमारी की आलोचना की।

निवासी राशिद ने कहा, यह मनमानी कार्रवाई गलत है। उनके पास तलाशी की अनुमति होनी चाहिए और घरों की तलाशी लेने के लिए उनमें महिलाएं भी होनी चाहिए।

एक निवासी हारून ने कहा, अगर उनके पास किसी अपराध के बारे में जानकारी है, तो उन्हें इसकी तलाश में जाना चाहिए, लेकिन निर्दोष लोगों को परेशान नहीं किया जाना चाहिए।

लेकिन इस्लामिक अमीरात के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने एक बयान में कहा कि छापेमारी का उद्देश्य लुटेरों, अपहरणकर्ताओं और अन्य अपराधियों को हिरासत में लेना है जिन्हें पहले से ही खुफिया सेवा द्वारा पहचाना जा चुका है। बयान के अनुसार, नागरिकों और निर्दोष लोगों की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक उपाय किए गए हैं।

मुजाहिद ने टोलोन्यूज के हवाले से कहा, हम पहले से ही खुफिया विभाग के माध्यम से सभी (स्पॉट) का पता लगा चुके हैं और पूरी तरह से पता लगाने के बाद, ऑपरेशन शुरू किए गए और अपराधियों को हिरासत में लिया गया। तलाशी की जाएगी, अगर वह कुछ भी नहीं है तो किसी को नुकसान नहीं होगा लेकिन अगर अपराधी कहीं भी छिपे हैं, उन्हें हिरासत में लिया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.