logo-image

फिलीपींस में तूफान मेगी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 138 हुई

फिलीपींस में तूफान मेगी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 138 हुई

Updated on: 15 Apr 2022, 10:50 AM

मनीला:

फिलीपींस में आए तूफान मेगी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 138 हो गई है। ये जानकारी प्राधिकरण ने दी।

फिलीपींस के मध्य और दक्षिणी हिस्से पिछले शनिवार और रविवार को बाढ़ और बड़े पैमाने पर भूस्खलन की चपेट में आ गए, जिसमें मध्य लेयते प्रांत 132 मौतों के साथ सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ था।

बेबे सिटी सरकार ने गुरुवार को एक रिपोर्ट में कहा कि शहर के कई गांवों में भूस्खलन से अब तक 101 शव निकाले जा चुके हैं। पुलिस ने कहा कि लेयते प्रांत के अबुयोग शहर में 31 शव, एक समर प्रांत में और दो सेबू प्रांत में बरामद किए गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फिलीपींस की सेना ने कहा कि मध्य फिलीपींस के कैपिज, अकलान, एंटिक और इलोइलो प्रांतों में 159 क्षेत्र बुधवार तक जलमग्न हो गए।

पिछले रविवार को जमीन से टकराया मेगी इस साल का पहला तूफान है, जो दक्षिण पूर्व एशियाई देश से टकराया है। फिलीपींस द्वीपसमूह प्रशांत टाइफून बेल्ट पर स्थित है, जो दुनिया के सबसे आपदा-प्रभावित देशों में से एक के रूप में है, जो हर साल लगभग 20 टाइफून और तूफान से प्रभावित होता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.