logo-image

युद्ध क्षेत्रों को साफ करने में लग सकते हैं 5 से 7 साल : यूक्रेन

युद्ध क्षेत्रों को साफ करने में लग सकते हैं 5 से 7 साल : यूक्रेन

Updated on: 21 May 2022, 10:35 AM

कीव:

रूस और यूक्रेन के बीच संघर्ष जारी है। इस बीच यूक्रेन में कई क्षेत्रों में युद्ध के अवशेषों को हटाने का काम चल रहा है। इसको लेकर इंटरफैक्स-यूक्रेन समाचार एजेंसी ने यूक्रेन के एक वरिष्ठ अधिकारी का हवाला देते हुए कहा कि क्षेत्रों को साफ करने के काम में पांच से सात साल लग सकते हैं।

यूक्रेन की उप आंतरिक मंत्री मैरी अकोपियन ने शुक्रवार को यूक्रेन अंतर्राष्ट्रीय समन्वय केंद्र की पहली बैठक में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि लगभग 300,000 वर्ग मीटर यूक्रेनी क्षेत्र पर युद्ध के अवशेष फैले हुए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अकोपियन ने कहा कि यूक्रेन अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ मिलकर डिमाइनिंग से अपने क्षेत्र को साफ करने की प्रक्रिया को और काम कर रहा है।

इस बीच, यूक्रेनी राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख इहोर झोव्कवा ने बैठक में कहा कि यूक्रेन को उम्मीद है कि इस प्रक्रिया में फ्रांस, कनाडा, फिनलैंड, स्विट्जरलैंड, स्वीडन, चेक गणराज्य और अन्य देश उनकी मदद करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.