logo-image

फिलीपींस भारत, 9 अन्य देशों से यात्रा प्रतिबंध हटाएगा

फिलीपींस भारत, 9 अन्य देशों से यात्रा प्रतिबंध हटाएगा

Updated on: 04 Sep 2021, 04:45 PM

मनीला:

फिलीपींस भारत और नौ अन्य देशों से आने वाले सभी यात्रियों के लिए यात्रा प्रतिबंध 6 सितंबर से हटा देगा, हालांकि अत्यधिक संक्रामक डेल्टा वैरिएंट से बढ़े हुए कोविड -19 मामले होने के बाद भी उन्होंने यह कदम उठाया है। इसकी जानकारी राष्ट्रपति के प्रवक्ता हैरी रोके ने शनिवार को दी।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल, संयुक्त अरब अमीरात, ओमान, थाईलैंड, मलेशिया और इंडोनेशिया पर मौजूदा यात्रा प्रतिबंधों को हटाने के लिए इंटर-एजेंसी कोविड -19 टास्क फोर्स की सिफारिश को मंजूरी दे दी है।

रोके ने एक बयान में कहा, उपरोक्त देशों से आने वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को उचित प्रवेश, परीक्षण और क्वारंटीन प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

हालांकि, राजनयिकों और फिलिपिनो नागरिकों के विदेशी जीवनसाथी जैसे विशेष वीजा धारकों को छोड़कर विदेशी पर्यटकों के देश में प्रवेश पर अभी भी प्रतिबंध है।

डेल्टा वैरिएंट का स्थानीय प्रसारण फिलीपींस में समुदायों में फैल गया है।

देश ने अब तक 1,789 डेल्टा मामलों और 33 मौतों का पता लगाया है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने डेल्टा वैरिएंट के सामुदायिक प्रसारण की पुष्टि करते हुए कहा कि यह अब फिलीपींस में फैलने वाला प्रमुख कोविड -19 स्ट्रैन है।

अप्रैल में, फिलीपींस ने भारत पर प्रतिबंध लगा दिया और बाद में डेल्टा मामलों वाले नौ अन्य देशों को शामिल करने के लिए इसका विस्तार किया।

फिलीपींस अब बढ़ते कोविड -19 संक्रमण से जूझ रहा है।

दक्षिण पूर्व एशियाई देश ने 33,873 मौतों के साथ कुल 2,040,568 कोविड -19 की पुष्टि की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.