logo-image

फिलीपींस दक्षिणी द्वीपों में आतंकवादियों से लड़ने के लिए 4,500 और सैनिकों को तैनात करेगा

फिलीपींस दक्षिणी द्वीपों में आतंकवादियों से लड़ने के लिए 4,500 और सैनिकों को तैनात करेगा

Updated on: 06 Sep 2021, 12:40 PM

मनीला:

फिलीपींस के सशस्त्र बल आतंकवादियों से लड़ने के लिए अगले साल सुलु के दक्षिणी द्वीपों में अतिरिक्त 4,500 सैनिकों को तैनात करेंगे। एक सांसद ने रविवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को एक बयान में, हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स में रणनीतिक खुफिया समिति के अध्यक्ष जॉनी पिमेंटेल ने कहा कि राष्ट्रीय रक्षा विभाग अगले साल 929 मिलियन पेसो (18 मिलियन डॉलरी) खर्च करेगा।

पिमेंटेल ने एक बयान में कहा कि सेना सुलु प्रांत के जोलो नगर पालिका में 4,500 सैनिकों की एक पूरी टुकड़ी को ऑपरेशन में लगाएगी।

पिमेंटेल ने कहा, यह डिवीजन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जुड़े आतंकवादी समूहों से लड़ने के लिए समर्पित होगा और बेसिलन, सुलु और तवी-तवी के द्वीप प्रांतों पर परिचालन जिम्मेदारी होगी।

जोलो अबू सय्याफ आतंकवादी समूह का आधार है, जो हाल ही में पश्चिमी मिंडानाओ में आपराधिक क्रूरता, अपहरण-फिरौती गतिविधियों, बम विस्फोटों और सिर काटने के लिए कुख्यात हो चुका है। संगठन ने विशेष रूप से बेसिलन और सुलु के द्वीप प्रांतों में उनके इलाकों में इन क्रूर घटनाओं को अंजाम दिया है।

अगस्त 2020 में, अबू सय्यफ आतंकवादी समूह से जुड़े विद्रोहियों ने जोलो शहर में दो बम विस्फोट किए, जिसमें 14 लोग मारे गए और 75 अन्य घायल हो गए।

जनवरी 2019 में, जोलो कैथ्रेडल पर एक सामूहिक हमले के दौरान बमबारी की गई थी, जिसमें 21 लोग मारे गए थे और 100 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.