News Nation Logo
Banner

फिलीपीन एयरलाइंस ने दिवालियेपन के लिए फाइल किया चैप्टर 11

फिलीपीन एयरलाइंस ने दिवालियेपन के लिए फाइल किया चैप्टर 11

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 04 Sep 2021, 05:05:01 PM
Philippine Airline

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मनीला: फिलीपीन एयरलाइंस (पीएएल) ने कोविड -19 महामारी के बीच कंपनी को बचाए रखने के लिए पुनर्गठन योजना को आगे बढ़ाने के लिए अमेरिका में चैप्टर 11 दिवालियापन के लिए दायर किया है, फ्लैग कैरियर ने शनिवार को कहा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एयरलाइन ने कहा कि यह कदम कंपनी को कोविड -19 संकट को नेविगेट करने और एक दुबली और बेहतर पूंजी वाली एयरलाइन के रूप में उभरने के लिए अपने वित्त को सफलतापूर्वक पुनर्गठन और पुनर्गठित करने की अनुमति देने के लिए है।

चैप्टर 11 दिवालियापन का एक रूप है जिसमें पुनर्गठन शामिल है और कंपनी को व्यवसाय में रहने और अपने दायित्वों का पुनर्गठन करने की अनुमति देता है।

एयरलाइन ने कहा, पुनर्गठन योजना, जो अदालत की मंजूरी के अधीन है, मौजूदा लेनदारों से स्थायी बैलेंस शीट में 2 अरब डॉलर से अधिक की कटौती प्रदान करती है और एयरलाइन को 25 प्रतिशत तक बेड़े की क्षमता को अनुबंधित करने की अनुमति देती है और इसमें दीर्घकालिक इक्विटी और ऋण वित्तपोषण में 50.5 करोड़ डॉलर शामिल हैं। पीएएल के बहुसंख्यक शेयरधारक और नए निवेशकों से 15.0 करोड़ डॉलर का अतिरिक्त ऋण वित्तपोषण है।

वाहक ने कहा कि उसने अपने उधारदाताओं, पट्टेदारों, विमान और इंजन आपूर्तिकर्ताओं और इसके बहुसंख्यक शेयरधारक के साथ कई समझौते किए हैं।

पीएएल ने कहा कि वह सुरक्षा नियमों के अनुसार कारोबार के सामान्य तरीके में उड़ानों का संचालन जारी रखेगा।

कंपनी इस प्रक्रिया के दौरान कर्मचारियों, ग्राहकों, सरकार और उसके पट्टेदारों, उधारदाताओं, आपूर्तिकर्ताओं और अन्य लेनदारों के लिए अपने मौजूदा वित्तीय दायित्वों को पूरा करना जारी रखने की उम्मीद करती है।

पीएएल के अध्यक्ष और सीईओ लुसियो टैन ने कहा, पुनर्गठन योजना पीएएल को वैश्विक महामारी के अभूतपूर्व प्रभाव को दूर करने के लिए सशक्त बनाती है, जिसने सभी क्षेत्रों, विशेष रूप से विमानन में व्यवसायों को काफी बाधित कर दिया है और लंबी अवधि के लिए मजबूत हो गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 04 Sep 2021, 05:05:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.