logo-image

पेरू के राष्ट्रपति ने पीएम के इस्तीफे को मंजूरी दी

पेरू के राष्ट्रपति ने पीएम के इस्तीफे को मंजूरी दी

Updated on: 07 Oct 2021, 02:45 PM

लीमा:

पेरू के राष्ट्रपति प्रेडो कैस्टिलो ने 29 जुलाई को पदभार ग्रहण करने के बाद से राजनीतिक तनाव में फंसे देश की शासन क्षमता को बनाए रखने के लिए प्रधानमंत्री गुइडो बेलिडो के इस्तीफे की घोषणा की है।

राष्ट्रपति ने राष्ट्रव्यापी संबोधन में कहा, आज मैंने मंत्रिपरिषद के अध्यक्ष गुइडो बेलिडो उगार्टे का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है, जिन्हें मैं राष्ट्र के लिए उनकी सेवाओं के लिए धन्यवाद देता हूं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बेलिडो का पत्र बुधवार दोपहर को जारी किया गया था, जिसमें उन्होंने मंत्रिपरिषद के अध्यक्ष पद के उनके अपरिवर्तनीय इस्तीफे की घोषणा की थी, जैसा कि कैस्टिलो ने मुझसे अनुरोध किया है।

स्थानीय एल कॉमेर्सियो अखबार के अनुसार, बेलिडो का इस्तीफा कैबिनेट के भीतर उनकी कर जांच, विरोधाभासों और अव्यवस्था के बारे में गंभीर सवालों के साथ-साथ विदेश मंत्री ऑस्कर मौर्टुआ के साथ उनके सार्वजनिक टकराव के बीच आया है।

कैस्टिलो के अनुसार, बेलिडो के इस्तीफे को स्वीकार करने का निर्णय सरकार में शांति और सामंजस्य सुनिश्चित करना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.