News Nation Logo
Banner

पेरू के पूर्व राष्ट्रपति एलन गार्सिया ने गिरफ्तारी के डर से खुद को मारी गोली

पेरू के पूर्व राष्ट्रपति एलन गार्सिया ने बुधवार को खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है. पूर्व राष्ट्रपति के वकील और अस्पताल के अधिकारियों ने इस बारे में बताया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 18 Apr 2019, 11:19:52 AM
Peru former president Alan Garcia (फाइल फोटो)

Peru former president Alan Garcia (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पेरू के पूर्व राष्ट्रपति एलन गार्सिया ने बुधवार को खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. पूर्व राष्ट्रपति के वकील और अस्पताल के अधिकारियों ने इस बारे में बताया है. भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तारी के डर से एलन गार्सिया ( 69 वर्ष) ने खुद को गोली मार ली. इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई. गार्सिया की अमेरिकन पोपुलर रिवोल्युशनरी अलायंस (अपरा) पार्टी के महासचिव उमर क्वेसादा ने बताया कि एलन गार्सिया की मौत हो गई.

पेरू के राष्ट्रपति मार्टिन विजकारा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर गार्सिया की मौत पर शोक प्रकट किया. विजकारा ने ट्वीट किया, 'पूर्व राष्ट्रपति गार्सिया की मौत के बारे में जानकर दुख हुआ। उनके परिवार और शुभचिंतकों से मैं अपनी संवेदनाएं प्रकट करता हूं.' 

गार्सिया 1985-90 तक और इसके बाद 2006-11 तक राष्ट्रपति रहे. ब्राजील की कंपनी ओडेब्रेच्ट को ठेका देने में हुए भ्रष्टाचार के मामले में पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने वाली थी.

ये भी पढ़ें: सऊदी अरब में दो भारतीयों का सिर कलम, CM अमरिंदर सिंह ने इसे बताया 'बर्बर और अमानवीय'

पेरू के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि गार्सिया ने सिर में गोली मार ली थी. स्वास्थ्य मंत्री जुलेमा टोमस ने बताया कि अस्पताल में सर्जरी के दौरान उन्हें तीन बार दिल का दौरा पड़ा. 

First Published : 18 Apr 2019, 11:10:25 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो