News Nation Logo

रूस की पर्म यूनिवर्सिटी पर हमलावर की गोलीबारी, 8 मरे दर्जनों घायल

रूस की पर्म यूनिवर्सिटी की एक इमारत पर अज्ञात बंदूकदारी ने गोलीबारी कर दी. इस हमले में कई लोगों के घायल होने की खबर है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 20 Sep 2021, 01:56:24 PM
Perm University

रूस भी चेचन्या और साइबेरिया में आतंकवाद से है ग्रस्त. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

क्रेमलिन:

रूस की पर्म यूनिवर्सिटी की एक इमारत पर अज्ञात बंदूकदारी ने गोलीबारी कर दी. इस हमले में आठ के मरने और दर्जन भर के घायल होने की खबर है. प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक हमले की सूचना मिलते ही पहुंचे सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है. प्रारंभिक जानकारी में पता चला कि अधाधुंध गोलियां बरसाने वाला हमलावर भी छात्र ही था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक हमलावर ने बेहद आधुनिक हथियार से गोलियां बरसाईं. इलाके की घेराबंदी कर सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है. 

गोलीबारी के सोशल मीडिया पर जारी वीडियो में गोलीबारी से छात्रों में दहशत साफ दिख रही है. कई छात्र तो डर के मारे इमारत की छत से नीचे कूद गए. यूनिवर्सिटी के अंदर फंसे छात्रों ने ऑडिटोरियम और अन्य जगहों पर छिप कर अपनी जान बचाई. मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र को घेर कर आत्मसमर्पण करने को कहा, जिस पर उसने प्रतिरोध किया. इस फेर में हुए संघर्ष में हमलावर भी घायल हो गया है. गोलीबारी के बाद यूनिवर्सिटी कैंपस को खाली करा लिया गया है.

यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...

First Published : 20 Sep 2021, 01:03:41 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.