logo-image

तंजानिया में यात्री विमान विक्टोरिया झील में क्रैश, एयरपोर्ट से 100 मीटर दूर हुआ हादसा

अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि यात्री विमान में कुल कितने यात्री सवार थे. हालांकि अपुष्ट सूत्र बता रहे हैं कि बुकोबा एयरपोर्ट जा रहे विमान में 49 यात्री सवार थे.

Updated on: 06 Nov 2022, 03:06 PM

highlights

  • खराब मौसम में तकनीकी खामी से क्रैश हुआ विमान
  • दार-एस-सलाम से आ रहा था प्रिसेशन कंपनी का विमान
  • बचाव कार्य जारी. 15 लोगों के बचाए जाने की सूचना

डोडोमा:

रविवार सुबह तंजानिया में एक छोटा यात्री विमान एयरपोर्ट से 100 मीटर की दूरी पर विक्टोरिया झील में क्रैश हो गया. अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि यात्री विमान में कुल कितने यात्री सवार थे. हालांकि अपुष्ट सूत्र बता रहे हैं कि बुकोबा एयरपोर्ट जा रहे विमान में 49 यात्री सवार थे. बचाव कार्य जारी है और हादसे के कारणों की जांच भी शुरू कर दी गई है. यह विमान तंजानिया की प्रिसेशन एयर कंपनी का था. कंपनी के मुताबिक विमान तंजानिया के बंदरगाह शहर दार-एस-सलाम से आ रहा था 

मौसम खराब था
क्रैश विमान की जो शुरुआती फोटो आई हैं, उसमें वह झील में पूरी तरह से डूबा दिख रहा है. कगेरा के स्थानीय पुलिस कमांडर विलियम मवाप्पाघले के मुताबिक विमान के कुछ यात्रियों को बचा लिया गया है. पत्रकारों को ब्रीफ करते हुए विलियम ने बताया कि विमान क्रैश होते वक्त एयरपोर्ट से महज 100 मीटर की दूरी पर था. उन्होंने बताया कि मौसम खराब था और तेज बारिश भी हो रही थी. ऐसे में शुरुआती स्तर पर माना जा रहा है कि खराब मौसम और कुछ तकनीकी खराबी की वजह से विमान विक्टोरिया झील में जा गिरा. बचाव कार्य चल रहा है. 

यह भी पढ़ेंः UN में भारत ने रूस के प्रस्ताव का किया समर्थन, अमेरिका-ब्रिटेन रहे विरोध में

15 यात्रियों को बचाया गया
तंजानिया ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन के मुताबिक विमान के 15 यात्रियों को बचा लिया गया है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तंजानिया की वित्तीय राजधानी दार-एस-सलाम से आ रहे विमान में 49 सवार थे. हालांकि यात्रियों की आधिकारिक संख्या को लेकर स्थानीय प्रशासन या एयरलाइंस कंपनी ने कोई बयान जारी नहीं किया है. फिलहाल यही कहा जा रहा है कि बचाव कार्य जारी है और विस्तृत बयान कुछ समय बाद ही जारी किया जाएगा.