News Nation Logo
Banner

रॉबर्ट एफ कैनेडी के हत्यारे सरहान सरहान के लिए की गई पैरोल की सिफारिश

रॉबर्ट एफ कैनेडी के हत्यारे सरहान सरहान के लिए की गई पैरोल की सिफारिश

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 29 Aug 2021, 12:50:01 AM
Parole recommended

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

वाशिंगटन: मीडिया के अनुसार, 53 साल जेल में रहने के बाद, 1968 में न्यूयॉर्क के सीनेटर रॉबर्ट एफ कैनेडी की हत्या के दोषी सरहान सिरहान की पैरोल के लिए सिफारिश की गई है।

सीएनएन की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि शुक्रवार को यह सिफारिश दिवंगत सीनेटर के बेटों रॉबर्ट एफ कैनेडी, जूनियर और डगलस कैनेडी द्वारा पैरोल बोर्ड के समक्ष अपनी 16वीं उपस्थिति के दौरान 77 वर्षीय फिलिस्तीनी अपराधी की रिहाई का समर्थन करने के बाद की गई थी।

हत्या के इरादे से प्रथम श्रेणी की हत्या और हमले का दोषी ठहराए जाने के बाद मई 1969 से सिरहान को कैलिफोर्निया सुधार और पुनर्वास विभाग में कैद किया गया है।

शुक्रवार की ऑनलाइन सुनवाई के दौरान, डगलस केनेडी ने कहा कि वह उस व्यक्ति को देखने के लिए अभिभूत था जिसने अपने पिता को सिर्फ दो साल की उम्र में गोली मार दी थी।

डगलस कैनेडी के हवाले से सीएनएन की रिपोर्ट में कहा गया है, मुझे लगता है कि मैंने अपना जीवन उनके और उनके नाम के डर से किसी न किसी तरह से जिया है और मैं आज उन्हें करुणा और प्रेम के योग्य इंसान के रूप में देखने के लिए आभारी हूं।

जबकि बोर्ड ने पैरोल की सिफारिश की है। सरहान का भाग्य अब कैलिफोर्निया गेविन न्यूजॉम के हाथों में है।

सिफारिश के बावजूद, न्यूजॉम अभी भी निर्णय को उलट सकता है।

6 जून 1968 को, रॉबर्ट एफ कैनेडी, जिन्होंने अमेरिका के 64वें अटॉर्नी जनरल के रूप में भी काम किया था, उसकी 24 वर्षीय सरहान ने लॉस एंजिल्स में द एम्बेसडर होटल की रसोई में गोली मारकर हत्या कर दी थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 29 Aug 2021, 12:50:01 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×